Move to Jagran APP

Navjot Singh Sidhu के 'जीतेगा पंजाब' को ढूंढना हुआ मुश्किल, YouTube पर बने कई फर्जी Channel

सिद्धू के विरोधियों ने कई फर्जी चैनल शुरू कर दिए हैंं। इन चैनलों को सिद्धू के चैनल के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर समित सिंह द्वारा कॉपीराइट एक्ट उल्लंघन का नोटिस भेेजा जा रहा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 06:24 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 08:53 AM (IST)
Navjot Singh Sidhu के 'जीतेगा पंजाब' को ढूंढना हुआ मुश्किल, YouTube पर बने कई फर्जी Channel
Navjot Singh Sidhu के 'जीतेगा पंजाब' को ढूंढना हुआ मुश्किल, YouTube पर बने कई फर्जी Channel

अमृतसर [विपिन कुमार राणा]। पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने लोगों के साथ अपने विचार साझा करने के लिए यूट्यूब चैनल शुरू किया था। अब सिद्धू के विरोधियों ने उन्हें काउंटर करने के लिए कई फर्जी चैनल शुरू कर दिए हैंं। इन फर्जी चैनलों को सिद्धू के चैनल के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर समित सिंह द्वारा कॉपीराइट एक्ट उल्लंघन का नोटिस भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

बता दें, सिद्धू ने 14 मार्च को 'जीतेगा पंजाब' नाम से यूट्यूब पर चैनल लॉन्च किया था। उन्होंने कहा था कि वह समान विचारधारा वालों को इस चैनल पर आमंत्रित किया जाएगा। इस दौरान पंजाब के मुद्दों व समस्याओं पर चर्चा करेंगे और समाधान पेश करेंगे।

समित सिंह ने बताया कि फर्जी चैनलों को लेकर यूट्यूब से भी आग्रह किया गया है कि ऐसी गुमराह करने वाली गतिविधियों को रोकने का पुख्ता प्रबंध किया जाए। चीफ एडमिनिस्ट्रेटर ने कहा कि 'जीतेगा पंजाब' चैनल के माध्यम से सिद्धू के आम लोगों से सीधे संपर्क से घबराई पंजाब विरोधी ताकतों ने लोगों को असमंजस में डालने के लिए इससे मिलते-जुलते यूट्यूब चैनल बनाने का हथकंडा अपनाया है। कुछ लोग ऐसे चैनल बनाकर व्यूअरशिप बढ़ाकर वित्तीय लाभ भी लेना चाहते हैं। सिद्धू द्वारा अपना चैनल शुरू करने चंद मिनटों बाद ही इससे मिलते जुलते यूटयूब चैनल ऑन एयर होने शुरू हो गए। इससे यही पता चलता है कि सिद्धू के लोगों से सीधे संपर्क में विघ्न डालने के लिए विरोधी इस क्षेत्र के प्रोफेशनल लोगों का सहारा ले रहे हैं।

असली-नकली के चक्कर में गुमराह हो रहे लोग

सिद्धू के पंजाब के प्रति प्यार के कारण चैनल का नाम गुरमुखी में लिखा गया है, लेकिन रोमन लिपि में चैनल खोजने वाले असली-नकली के भ्रम का शिकार अधिक हो रहे हैं। बता दें कि सिद्धू के समर्थन में कई लोगों द्वारा सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर इस बाबत जागरूकता कैंपेन भी चलाए जा रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.