Move to Jagran APP

एमसीएम डीएवी कॉलेज में हुआ आईटी फेस्ट, स्टूडेंट्स का कौशल देख हर कोई रह गया दंग

आईटेक फिएस्टा मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। फेस्ट में ट्राइसिटी की 14 टीमों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 04:43 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 04:43 PM (IST)
एमसीएम डीएवी कॉलेज में हुआ आईटी फेस्ट, स्टूडेंट्स का कौशल देख हर कोई रह गया दंग
एमसीएम डीएवी कॉलेज में हुआ आईटी फेस्ट, स्टूडेंट्स का कौशल देख हर कोई रह गया दंग

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वीमेन के कंप्यूटर साइंस एन्ड ऍप्लिकेशन्स विभाग का वार्षिक कार्यक्रम आईटेक फिएस्टा मंगलवार को धूमधाम से मनाया गया। फेस्ट में ट्राइसिटी की 14 टीमों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

prime article banner

 

एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वीमेन में वार्षिक कार्यक्रम आईटेक फिएस्टा के दौरान रंगारंग कार्यक्रम पेश करती हुईं छात्राएं।

आईटी क्विज, वेबसाइट डेवलपमेंट, डीबगिंग, ई-पोस्टर मेकिंग, ई-वेस्ट मॉडलिंग, पोस्टर प्रेजेंटेशन और पावरपॉइंट प्रस्तुति के जरिये प्रतिभागियों के आईटी और प्रोग्रामिंग कौशल का प्रदर्शन किया। डिजिटल इंडिया पर भी स्किट प्रस्तुत की गई। इसके माध्यम से डिजिटलकरण द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं को नागरिकों तक आसानी से पहुंचाने की प्रक्रिया को बहुत ही रचनात्मक तरीके से दर्शाया गया। अंत में विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। 

एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वीमेन में सांस्कृतिक प्रस्तुति देती हुईं छात्राएं।

ईवेस्ट मॉडलिंग में एमसीएम डीएवी कॉलेज को प्रथम पुरस्कार मिला जबकि द्वितीय पुरस्कार डीएवी कॉलेज सेक्टर 10 को मिला। आईटी क्विज में डीसीएसए, पंजाब यूनिवर्सिटी ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया जबकि द्वितीय पुरस्कार जीजीडीएसडी कॉलेज सेक्टर 32 को मिला। वेबसाइट डेवलपमेंट में प्रथम पुरस्कार एमसीएम डीएवी कॉलेज को मिला जबकि द्वितीय पुरस्कार पीजीजीसी-46 को मिला। डिबगिंग में डीसीएसए, पंजाब यूनिवर्सिटी ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया जबकि द्वितीय पुरस्कार जीजीडीएसडी कॉलेज सेक्टर 32 को मिला। 

ई-पोस्टर मेकिंग में प्रथम पुरस्कार एमसीएम डीएवी को मिला जबकि द्वितीय पुरस्कार डीएवी कॉलेज सेक्टर 10 को मिला। पोस्टर प्रेजेंटेशन में डीसीएसए, पंजाब यूनिवर्सिटी ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया जबकि द्वितीय पुरस्कार एमसीएम डीएवी कॉलेज को मिला। पीपीटी डिजाइनिंग में प्रथम पुरस्कार एमसीएम डीएवी कॉलेज को मिला जबकि द्वितीय पुरस्कार पीजीजीसी-46 को मिला।

इस मौके पर प्रिंसिपल डॉ.निशा भार्गव ने कहा कि इस तरह के आयोजन छात्रों के लिए न केवल उनकी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए बल्कि उनके रचनात्मक कौशल  का आकलन करने के लिए एक उपयुक्त मंच है। कार्यक्रम में डॉ. नंदिता शुक्ला सिंह, डीन इंटरनेशनल स्टूडेंट्स, पंजाब यूनिवर्सिटी ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। डॉ नंदिता ने फेस्ट के दौरान तकनीकी कौशल के प्रदर्शन के साथ-साथ एमसीएम छात्राओं की रचनात्मक प्रतिभा की भरपूर प्रशंसा की। उन्होंने छात्राओं को अपनी क्षमता का एहसास कराते हुए समाज के विकास के लिए उत्पादक प्रयासों में  विवेकपूर्ण तरीके से प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.