Move to Jagran APP

IPL 2020 : इस बार दमदार दिख रही Kings XI Punjab, केएल व कुंबले की जोड़ी से फैंस को खासी उम्मीदें

किंग्स इलेवन आईपीएल के 12 सीजनों में एक भी बार चैंपियन नहीं बन पाई। शुरुआती मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम पिछले पांच सालों से टॉप-5 में भी नहीं रही है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 12:01 PM (IST)
IPL 2020 : इस बार दमदार दिख रही Kings XI Punjab, केएल व कुंबले की जोड़ी से फैंस को खासी उम्मीदें
IPL 2020 : इस बार दमदार दिख रही Kings XI Punjab, केएल व कुंबले की जोड़ी से फैंस को खासी उम्मीदें

चंडीगढ़, [विकास शर्मा]। किंग्स इलेवन पंजाब की मौजूदा टीम में कई टी20 स्पेशलिस्ट हैं। किंग्स के पास केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलसन पूरन और मुजीब उर रहमान जैसे धमाकेदार खिलाड़ी हैं। इसके अलावा टीम ने ग्लेन मैक्सवेल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस जॉर्डन, जिम्मी नीशम जैसे टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी भी टीम में शामिल हैं। गेंदबाजी की बात करें तो प्रबंधन ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर भरोसा दिलाया है। तेज गेंदबाज इशांत पोरेल और अंडर-19 वर्ल्ड कप में धूम मचाने वाले रवि बिश्नोई भी इस बार किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के पास मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, करुण नायर और कृष्णप्पा गौतम जैसे खिलाड़ी भी हैं, जो इस बार टीम को टी-20 स्पेशल टीम बनाते हैं।

loksabha election banner

अभी तक एक बार भी चैंपियन नहीं बनी टीम

किंग्स इलेवन आईपीएल के 12 सीजनों में एक भी बार चैंपियन नहीं बन पाई। किंग्स इलेवन पंजाब अकसर इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती चरण में गजब का प्रदर्शन करती है लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है, इसकी परफॉर्मेंस गिरती जाती है। पिछले साल भी कुछ ऐसा ही हुआ था, टीम ने पहले सात मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन लीग खत्म होते-होते वो छठे स्थान पर रह गई। टीम पिछले पांच सालों से टॉप-5 में भी नहीं रही है। आखिरी बार ये टीम 2014 में रनर-अप रही थी लेकिन उसके बाद से इसने कभी प्लेऑफ में जगह नहीं बनाई।

इस बार टीम में दिख रहा है बेहतर तालमेल

इस बार किंग्स इलेवन की टीम में बेहतर तालमेल दिख रहा है। टीम ने केएल राहुल का नया कप्तान बनाया है। साल 2019 आईपीएल में केएल राहुल ने 593 रन ठोके और 2018 में उन्होंने 659 रन बनाए। दोनों ही सीजन में केएल राहुल का औसत 50 से ज्यादा रहा है। इंडिया के पूर्व लीजेंड लेग स्पिनर अनिल कुंबले को टीम का हेड कोच बनाया गया है। ऐसे में राहुल और कुंबले की जोड़ी आईपीएल-2020 में कमाल कर सकती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.