Move to Jagran APP

आइपीएल-2020 का काउंटडाउन हुआ खत्म, चंडीगढ़ के क्रिकेटप्रेमी बोले बेसब्री से था इंतजार

क्रिकेट स्टेडियम-16 के कोच सुखविंदर सिंह बावा का कहना है कि लॉकडाउन के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी काम करना पड़ रहा है हमनें शारीरिक दूरी के साथ खेल शुरू कर दिया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 10:12 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 10:12 AM (IST)
आइपीएल-2020 का काउंटडाउन हुआ खत्म, चंडीगढ़ के क्रिकेटप्रेमी बोले बेसब्री से था इंतजार
आइपीएल-2020 का काउंटडाउन हुआ खत्म, चंडीगढ़ के क्रिकेटप्रेमी बोले बेसब्री से था इंतजार

चंडीगढ़, विकास शर्मा। आइपीएल का काउंटडाउन आज से खत्म हो रहा है। शाम साढ़े सात बजे मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच महामुकाबला होगा। शहर के युवा क्रिकेटर्स की माने तो आइपीएल सिर्फ चौके-छक्कों का ही खेल नहीं है, बल्कि आइपीएल जज्बे और जुनून का खेल है। क्रिकेट स्टेडियम-16 के कोच सुखविंदर सिंह बावा का कहना है कि लॉकडाउन के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी काम करना पड़ रहा है, हमनें शारीरिक दूरी के साथ खेल शुरू कर दिया है, अब आइपीएल शुरू हो रहा है, ऐसे में उम्मीद है कि यह खिलाड़ियों में जोश भरने का काम करेगा और खिलाड़ी जल्द लय में लौटेंगे।

loksabha election banner

मैं किंग्स इलेवन पंजाब का प्रशंसक हूं। आइपीएल शेड्यूल के मुताबिक मेरी पसंदीदा टीम का पहला मैच 20 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। लीग मुकाबलों में किंग्स इलेवन पंजाब 14 मैच खेलेगी। हर मैच रोमांचक रहने वाला है अब मुङो 20 सितंबर तक इंतजार करना मुश्किल हो रहा है। मैं क्रिस गेल और केएल राहुल की बल्लेबाजी को देखने के लिए काफी उत्सुक हूं।

निशुंक बिरला, क्रिकेटर

इंडियन प्रीमियर लीग ने क्रिकेट के प्रति लोगों का जुनून और बढ़ा दिया है। क्रिकेटप्रेमियों के लिए जहां आइपीएल रोमांच का खेल है। वहीं मेरे लिए आइपीएल एक सीखने का माध्यम है। मैं हर मैच को गौर से देखता हूं और देखता हूं कि खिलाड़ी कैसे दबाव में खुद को साबित करते हैं। क्रिकेटर्स के लिए 20-20 मैच में खुद को साबित करने के लिए ज्यादा समय नहीं होता है। बावजूद इसके चैंपियन अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतते हैं।

राजअंगद, क्रिकेटर

कोरोना महामारी के दौरान पांच से छह महीने तक खेल पूरी तरह से बंद रहे। ऐसे वो खिलाड़ी खासे प्रैशर में थे जोकि खेलों में ही अपना करियर बनाना चाहते थे। अब आइपीएल शुरू होने से यकीनन खिलाड़ियों में जोश आएगा। यह बड़ा आयोजन हम सबके लिए उम्मीद की किरण जैसा है कि जल्द सब कुछ सामान्य होगा। मैं खुद इसको लेकर खासा उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआइ भी जल्द अपने घरेलू सीजन को कुछ हिदायतों के साथ शुरू करेगा।

दीपेंद्र राणा, क्रिकेटर

आइपीएल में शहर के कई युवा खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। यूटी रणजी टीम के कप्तान मनन वोहरा राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं। शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से, अर्शप्रीत और हरप्रीत बराड़ किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से सिद्धार्थ कौल खेल रहे हैं। ऐसे में अपने सीनियर्स और साथियों को इतने बड़े मंच पर खेलते देखना अच्छा लगता है। यह खिलाड़ी ही हमारे लिए प्ररेणा का काम करते हैं।

नील धालीवाल, क्रिकेटर

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.