Move to Jagran APP

कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- देश में NRIs आने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों पर पाबंदी लगे

पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना को लेकर एनआरआइज के पंजाब में आने से रोकने की जरूरत बताई है। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए अंतरराष्‍ट्रीय हवाई उडृानों पर रोक लगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 01:13 PM (IST)
कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- देश में NRIs आने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों पर पाबंदी लगे
कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा- देश में NRIs आने से रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों पर पाबंदी लगे

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एनआरआइ के आगमन को फिलहाल रोकने की जरूरत है। इसके लिए अंतरराष्‍ट्रीय हवाई उड़ानों पर दो सप्‍ताह की पाबंदी लगा देना चाहिए। इसके साथ ही उन्‍हाेंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए वित्तीय पैकेज देने की मांग की है।

loksabha election banner

अमरिंदर ने पीएम से कोरोना वायरस से निपटने को वित्‍तीय पैकेज की मांग की

मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में लगातार आ रहे एनआरआइ की जांच हो रही है,इसके बावजूद इनके आगमन को रोकने के लिए दो सप्ताह तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगाई जाए। कैप्टन ने प्रधानमंत्री द्वारा देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंस के दौरान ये मांगें रखीं। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों और लैब को कोरोना वायरस का टेस्ट करने की इजाजत दी जाए।

उन्‍होंने कहा कि देश के नामी निजी मेडिकल कॉलेजों और सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों को टेस्ट करने की छूट देनी चाहिए। कन्फर्म हो चुके मरीजों के नजदीकियों के भी टेस्ट करवाने की इजाजत देनी चाहिए बेशक उनमें कोरोना के लक्षण न दिखाई दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत सभी को पांच किलो गेहूं अतिरिक्त दी जाए ताकि इस संकट के दौरान उनकी मदद हो सके। नरेगा लेबर को पेमेंट करने की इजाजत देने की अपील भी। उन्होंने केंद्र सरकार से आर्थिक स्थिति पर पड़ रहे बुरे प्रभाव से बचने के लिए जल्द ही कोई नीति बनाने का भी सुझाव दिया। प्रधानमंत्री को राज्य में कोरोना से प्रभावित लोगों, कन्फर्म केसों और जिन लोगों की स्क्रीनिंग हुई है उनके बारे में भी जानकारी दी। अंतरराष्ट्रीय चेक पोस्टों पर की जा रही स्क्रीनिंग के बारे में भी बताया।

-----

प्रवासी पंजाबियों की सहायता के लिए निर्देश दें पीएम : सुखबीर

उधर, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष  सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि कोरोना महामारी के कारण विदेश में फंसे पंजाबियों सहित सभी प्रवासियों की सहायता के लिए वहां के उच्चायोगों या दूतावासों को निर्देश दिए जाएं। सुखबीर ने विदेश में सभी भारतीय मिशनों के अंदर खासतौर पर कनाडा, अमेरिका, इंग्लैंड, इटली, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी में पंजाबी प्रवासियों के लिए हेल्पलाइन नंबरों वाले 'विशेष सेल' स्थापित करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि मिडल ईस्ट में बड़ी संख्या में सिख रहते हैैं। उनकी सहायता के लिए विशेष सेल शुरू किए जाएं। प्रधानमंत्री तथा विदेश मंत्री को यह सुनिश्चित करने के लिए आग्रह किया कि प्रवासी खासतौर पर पंजाबी यह महसूस करें कि इस आवश्यकता की घड़ी में उनके अपने देश की सरकार पूरी तरह से उनके साथ डटकर खड़ी है।

सुखबीर ने कहा कि बड़ी संख्या में विदेश में रहते पंजाबी वर्तमान समय में पंजाब आए हुए हैं। उन्होने पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से कहा कि इनकी तत्काल जरूरत के मुताबिक हरसंभव सहायता की जाए। उन्होंने कहा कि प्रवासियों को जब भी आवश्यकता होगी अकाली नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.