Move to Jagran APP

वर्दी में भगवानः क‌र्फ्यू में बुजुर्ग को भूखा देख इंस्पेक्टर ने खिलाया अपने टिफिन का खाना

एसएचओ नरेंद्र पटियाल ने बताया कि वह सुबह 5 बजे ड्यूटी पर गए थे और 11 बजे जब उन्हें भूख लगी तो उन्होंने अपने और अपने स्टाफ के लिए घर से खाना तैयार करवाया।

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:46 PM (IST)
वर्दी में भगवानः क‌र्फ्यू में बुजुर्ग को भूखा देख इंस्पेक्टर ने खिलाया अपने टिफिन का खाना
वर्दी में भगवानः क‌र्फ्यू में बुजुर्ग को भूखा देख इंस्पेक्टर ने खिलाया अपने टिफिन का खाना

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। देश के कई शहरों और राज्यों में क‌र्फ्यू लागू होने पर बाहर निकलने वालों पर पुलिस उन पर डंडे बरसा रही है। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इसके उलट, चंडीगढ़ पुलिस के इंस्पेक्टर नरेंद्र पटियाल की वीडियो चर्चा में है। इसमें सेक्टर-26 थाना प्रभारी पटियाल बेघर बुजुर्गों को अपना टिफिन खिलाते दिखाई दे रहे हैं। उनकी इस दरियादिली का वीडियो वायरल होने के बाद लोग उनके इस जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, इंस्पेक्टर पटियाल मंगलवार को क‌र्फ्यू के दौरान एरिया में राउंड पर थे। इस दौरान उन्होंने देखा कि कुछ बुजुर्ग, जो बेघर हैं और जिनके रहने का भी कोई ठिकाना नहीं है, वह पिछले दो दिन से भूखे हैं। इस पर उन्होंने फौरन अपना टिफिन निकालकर उन्हें खिला दिया। इससे पहले उन्होंने उनके हाथ अच्छे से सैनिटाइज भी करवाए। इसके बाद उन्होंने देखा कि एरिया में ऐसे कई और भी लोग हैं, जो भूखे हैं और उन तक प्रशासन की तरफ से दी जा रही मदद नहीं पहुंच पा रही है। ऐसे में उन्होंने खुद ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें खाना खिलाने का संकल्प लिया है।

स्टाफ के लिए भी घर से बनवाया खाना

एसएचओ नरेंद्र पटियाल ने बताया कि वह सुबह 5 बजे ड्यूटी पर गए थे और 11 बजे जब उन्हें भूख लगी तो उन्होंने अपने और अपने स्टाफ के लिए घर से खाना तैयार करवाया। जब वह खाना लेकर ड्यूटी पर वापस आ रहे थे, तो रास्ते में आते हुए उन्होंने देखा कि उनके इलाके में एक बुजुर्ग जो चल नहीं सकते और बेघर हैं। वह उनके पास रुके और बातचीत की। इस पर उन्हें पता चला कि उस बुजुर्ग ने पिछले कई घंटे से खाना नहीं खाया है। वहीं कफ्र्यू के कारण अगले कई दिनों तक उन्हें यह नहीं पता कि वह खाना कहां और कैसे खाएंगे। इस पर उन्होंने उसे खाना खिलाया और ऐसे और भी कई लोगों को खाना खिलाने का संकल्प लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.