Move to Jagran APP

Indian Air Force Day 2020: मोहाली में यूथ क्लब ने Airplane Kite से शूूरवीरों को किया सलाम

Indian Air Force Day 2020 यूथ क्लब एसएएस नगर (मोहाली) केे सदस्यों ने हवाई जहाजनुमा पतंग (airplane kite) बनाकर वायु सेना के शूरवीरों को सलाम किया। यह पतंग 100 फुट उड़ती हुई हवाई जहाज जैसी दिखाई दे रही थी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 10:38 AM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2020 11:13 AM (IST)
Indian Air Force Day 2020: मोहाली में यूथ क्लब ने Airplane Kite से शूूरवीरों को किया सलाम
मोहाली में वायु सेना दिवस पर एयप्लेन काइट उड़ाती यूथ क्लब की सदस्या। जागरण

जेएनएन, मोहाली। Indian Air Force Day 2020: भारतीय वायु सेना दिवस पर यूथ क्लब एसएएस नगर (मोहाली) केे सदस्यों ने हवाई जहाजनुमा पतंग (airplane kite) बनाकर उड़ाई । यह पतंग हवा में 100 फुट उड़ती हुई हवाई जहाज जैसी दिखाई दे रही थी। यूथ क्लब के प्रधान वरुण चड्ढा ने बताया कि यह पतंक उनकी मां सुनील चड्ढा ने बनाई है। सुनील चड्ढा काइट मास्टर हैं। 

loksabha election banner

वरुण ने बताया कि वह खुद भी भारतीय सेना में जाना चाहते थे, पर किसी कारणवश जा न सके । इस कारण यूथ क्लब ने अपने देशवासियों की तरफ से वायु सेना के शूरवीरों के लिए हवाई जहाज पतंग बनाकर उनको सलाम किया। गौरतलब है कि यूथ क्लब कई मौकों पर पहले भी अपनी पतंग के जरिए लोगों को जागरूक व खुशी प्रदान कर चुका है। इस क्लब ने भारत के साथ-साथ विदेशों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया।

क्लब ने ज्वाइन आर्मी अभियान 2 जनवरी से सुल्तानपुर लोधी से संत सीचेवाल जी के आशीर्वाद से शुरू किया। इस अभियान को जनवरी में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने व जनवरी में ही कर्नाटक में कैबिनेट मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सराहा व इस पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने कहा कि यूथ क्लब किसी न किसी विषय पर पतंग बनाकर उड़ाता रहेगा।

बता दें, भारतीय वायु सेना का गठन 8 अक्टूबर 1932 को हुआ था। इसलिए आज का दिन भारतीय वायु सेना दिवस (Indian Air Force Day) के रूप में मनाया जाता है। वायु सेना दिवस पर जांबाजों द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जांबाज ही नहीं उन्हें हौसला देने के लिए लोग भी भी उनकी खुशी में शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : बठिंडा में तीन बच्चों की हत्या के बाद पिता ने लगाया फंदा, मौके पर पहुंची पुलिस

यह भी पढ़ें : गुरुग्राम के नरगिस हत्याकांड में हाई कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, CBI को ट्रायल कोर्ट में सौंपनी होगी रिपोर्ट

यह भी पढ़ें : NGT के आदेशों के बाद रेलवे सक्रिय, पर्यावरण संरक्षण के लिए 720 स्टेशनों को लेनी होगी NOC

यह भी पढ़ें : हरियाणा में दूसरे राज्यों के किसान भी बेच सकेंगे अपनी फसल, किसान वेबपोर्टल पर करना होगा रजिस्ट्रेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.