Move to Jagran APP

पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से नहीं डरता भारत: मनोज तिवारी

सांसद मनोज तिवारी यहां पीयू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की तरफ से निकाली गई तिरंगा यात्रा में भाग लेने के लिए पहुंचे थे।

By Edited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 08:56 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 11:03 AM (IST)
पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से नहीं डरता भारत: मनोज तिवारी
पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से नहीं डरता भारत: मनोज तिवारी

चंडीगढ़, जेएनएन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कहते हैं कि वे भारत पर परमाणु हमला कर देंगे। यह उनकी गीदड़ भभकी है। अब भारत इतना मजबूत है कि कोई इस पर हथियारों से हमला नहीं कर सकता। भारत में अब सिर्फ वैचारिक हमला हो सकता है। युवाओं की सोच में घुसकर देश के खिलाफ कुछ हो सकता है।

loksabha election banner

यह शब्द दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने पंजाब यूनिवर्सिटी में कहे। मनोज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की तरफ से निकाली गई तिरंगा यात्रा में भाग लेने के लिए पीयू पहुंचे थे। यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की स्थिति आज विश्व में बहुत ज्यादा मजबूत हो चुकी है। आज भारत जहां चाहे, वहीं पर कहर बरपा सकता है।

एबीवीपी ने निकाली तिरंगा यात्रा

पंजाब यूनिवर्सिटी में छह अगस्त को छात्र संघ चुनाव होने हैं। उससे पहले मंगलवार को एबीवीपी ने तिरंगा यात्रा का आयोजन किया था। यह यात्रा वाइस चांसलर ऑफिस से शुरू होकर केमिस्ट्री, फिजिक्स डिपार्टमेंट से होते हुए जिम्नेजियम हॉल और हॉस्टल नंबर-5, 4 से होते हुए लॉ ऑडिटोरियम और लाइब्रेरी चौक से स्टूडेंट सेंटर पहुंची। यात्रा में पीयू स्टूडेंट्स के अलावा कॉलेजों के स्टूडेंट्स भी शामिल हुए। वहीं, मुख्य अतिथि के तौर पर एमपी मनोज कुमार के अलावा एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के चीफ एमएस बिट्टा मौजूद रहे।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के कारण ही बिना वीजा के जा पाते थे जम्मू-कश्मीर

मनोज तिवारी ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने दो देश, दो झंडे के विरोध में जम्मू-कश्मीर यात्रा की थी। हालांकि उस दौरान उनका देहांत तक हो गया था। उनके बलिदान का ही परिणाम था कि हम जम्मू-कश्मीर में बिना वीजा और पासपोर्ट जा सकते थे। यदि उस समय डॉ. मुखर्जी बलिदान नहीं देते तो शायद हमारी हालत इससे भी बदतर होती। आज अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया है। इसे खत्म करने के बाद अब बहनें विधवाएं और बच्चे अनाथ होने से बचेंगे। इस सबको खत्म करने का दम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिखाया है और उनके फैसले में हमने उनका साथ दिया है। आज यदि कोई भारत पर एक गोली चलाएगा तो उसका जबाव सौ गोलियों से दिया जाएगा। पाकिस्तान यदि अब भी नहीं सुधरेगा तो हम जबाव देने के लिए तैयार हैं।

देश तोड़ने वालों को न दें वोट

मनोज तिवारी के कारण एसएफएस और एबीवीपी आमने-सामने हो गए। मनोज ने कहा कि पीयू के कई छात्र संगठन उन ताकतों का साथ दे रहे है जो देश को तोड़ने का काम कर रहे है। हमें देश को टूटने नहीं देना बल्कि राष्ट्रवाद के लिए वोट देना है। उन्होंने स्टूडेंट्स से अपील की कि इस छात्र संघ चुनाव में राष्ट्रवाद को वोट दें और देश को तोड़ने को कैंपस से बाहर का रास्ता दिखाएं।

देशहित के लिए पीएम के साथ हूं : बिट्टा

तिरंगा यात्रा में भाग लेने पहुंचे एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष एमएस बिट्टा ने कहा कि मैं किसी राजनीतिक पार्टी को सपोर्ट नहीं करता लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशहित में काम कर रहे हैं। जिसके कारण मैं उन्हें सहयोग दे रहा हूं। उन्होंने दल खालसा पर भी पलटवार करते हुए कहा कि पंजाब भारत का हिस्सा था और उसी का हिस्सा रहेगा। यदि इसे अलग करने की कोशिश की गई तो हम गुरु गोबिंद सिंह और गुरु तेग बहादुर के वंशज हैं। इसका अंजाम ठीक नहीं होगा। उन्होंने आतंकवादियों को भी खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अब आतंकवाद के मौके लद गए हैं। अपनी सोच और रास्ते को बदल दिया जाए। अब देश में डॉ. अब्दुल कलाम, झांसी की रानी, तात्या टोपे, चंद्रशेखर आजाद और भगत सिंह पैदा होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.