कुलदीप शुक्ला, चंडीगढ़। Independence Day 2022: 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। इसके तहत देर रात से वाहनों की चेकिंग, कालोनी एरिया सहित संदिग्ध लगने वालों से पुलिस पूछताछ करने में लगी है। रविवार शाम से लेकर सोमवार सुबह तक अलग-अलग एरिया, बार्डर एरिया, सार्वजनिक स्थान, बस अड्डे और खासकर सड़क पर वाहन चालकों को मिलकर पुलिस तकरीबन 300 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इस दौरान कई लोगों को पुलिसकर्मियों ने वेरीफाई करने के बाद ही जाने दिया।

शहर में कुल तीन हजार पुलिस जवान तैनात

शहर में कुल तीन हजार पुलिस जवान तैनात हैं। इसमें तीन एसएसपी के सुपरविजन में पुलिस अधिकारी और जवान सुरक्षा कमान संभाले हैं। इनमें एसएसपी कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी मनीषा चौधरी, एसएसपी मनोज कुमार मीणा के साथ एसपी सिटी श्रुति अरोड़ा और एसपी केतन बंसल भी शामिल हैं।

आपरेशन सेल और डाग टीम का दस्ता भी पूरी तरह से मुस्तैद

पंजाब और हरियाणा में कुछ समय के अंदर बढ़ी आंतकी और गैंगस्टर की गतिविधियां को देखते हुए चंडीगढ़ में आपरेशन सेल, बम और डाग टीम का दस्ता भी पूरी तरह से मुस्तैद है। इंटेलिजेंस और सीआइडी की टीम पहले से सक्रिय होकर जानकारी अधिकारियों से साझा करने में लगातार लगी है।

यह भी पढ़ेंः- Independence Day 2022: चंडीगढ़ में प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने फहराया तिरंगा, बोले- बलिदानियों का प्रतीक है स्वतंत्रता संग्राम

यह भी पढ़ेंः पिंक ब्रिगेड ने 150 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकाली पदयात्रा

चंडीगढ़: स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में नारी जागृति मंच की पिंक ब्रिगेड ने 150 फीट लंबे तिरंगे के साथ पदयात्रा निकाली। 150 फीट लंबे और 30 फीट चौड़े तिरंगे को लेकर पिंक ब्रिगेड की महिलाओं ने वंदे मातरम के जयघोष से बलिदानियों को श्रद्धाजंलि दी। पिंक ब्रिगेड की प्रधान नीना तिवारी ने कहा कि देश को आजाद कराने के लिए हजारों लोगों ने शहादत दी है।

Edited By: Deepika