आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। IND vs SA T20 Match: चंडीगढ़ के युवा क्रिकेटर अर्शदीप सिंह ने अपने शानदार प्रदर्शन से ट्रोलर्स के मुंह बंद कर दिए हैं। अर्शदीप ने बुधवार रात साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच में अपने पहले ही ओवर में 3 विकेट लिए। इसके बाद अर्शदीप सिंह की हर कोई तारीफ कर रहा है। 

बता दें कि एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कैच छूटने के बाद ट्रोलर्स के निशाने पर आए अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर अपनी बेहतर गेंदबाजी के प्रदर्शन से आलोचकों को करारा जवाब दिया है। अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 32 लन दिए और 3 विकेट झटके। फिल्डिंग के दौरान एक शानदार कैच भी लपका। अर्शदीप सिंह को बेतहर गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच भी दिया गया। अर्शदीप ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक (1 रन), डेविड मिलर (शून्य) और रिले रोशो (शून्य) का विकेट चटकाया था। 

अर्शदीप के इस शानदार प्रदर्शन के बाद से इंटरनेट मीडिया पर उनके फैंस खूब तारीफ कर रहे हैं। बालीवुड अभिनेत्री व पंजाब किंग्स की सह मालकिन प्रीति जिंटा ने ट्विटर पर अर्शदीप की बेहतरीन गेंदबाजी की प्रसंसा की है। प्रीति ने लिखा 'वॉव मैन आफ द मैच, प्रभावित करने वाली गेंदबाजी अर्शदीप'। बता दें कि अर्शदीप आइपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं। 

मां बोली- अर्शदीप ने खुद को साबित किया

वहीं, उनके इस शानदार प्रदर्शन पर मां बलजीत कौर काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि वह बेटे के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। वह इस मैच को लेकर खासे उत्साहित थे, अर्शदीप ने एक बार फिर खुद को साबित किया है।

हम तो मैच की शुरुआत में ही भारतीय टीम की जीत के लिए अरदास शुरू कर देते हैं। हमारी अरदास सिर्फ अपने बेटे के लिए नहीं होती है, बल्कि पूरी टीम के लिए होती है। टीम के जीतने से ही सभी की मेहनत सफल होती है।

अन्य बातों पर ध्यान ने दें अर्शदीप- कोच

अर्शदीप के कोच जसवंत राय ने बताया कि एशिया कप खेलने के बाद जब अर्शदीप चंडीगढ़ आया था तो मैंने उसे यही समझाया था कि वह अन्य बातों पर बिलकुल भी ध्यान न दे। उसने टूर्नामेंट में बहुत अच्छी गेंदबाजी की है। बतौर कोच में उसकी परफार्मेंस से बेहद खुश हूं, दिन प्रतिदिन अर्शदीप की गेंदबाजी में सुधार हो रहा है। यहां मैंने चार से पांच दिन उसे प्रैक्टिस भी करवाई। इस दौरान मैने समझाया कि हर विकेट अलग अलग होती है, ऐसे में आपको गेंद फेंकने से पहले खुद महसूस करना है कि विकेट कैसी है और इस पर गेंद कैसे करनी है।

Edited By: Ankesh Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट