Move to Jagran APP

कम इन्वेस्टमेंट पर ज्यादा मुनाफा दिलाने के नाम पर कपड़ा सिलाई करने वाले से की ठगी

आरोपित ने पीड़ित को कहा कि कंपनी में सौ रुपये जमा करवाएंगे तो एक साल बाद आपको 28000 हजार रुपये मिलेंगे। इसके तहत शिकायतकर्ता ने आरोपित एजेंट को पैसे दिए।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 02:05 PM (IST)
कम इन्वेस्टमेंट पर ज्यादा मुनाफा दिलाने के नाम पर कपड़ा सिलाई करने वाले से की ठगी
कम इन्वेस्टमेंट पर ज्यादा मुनाफा दिलाने के नाम पर कपड़ा सिलाई करने वाले से की ठगी

चंडीगढ़, जेएनएन। कजेहड़ी में रहने वाले एक व्यक्ति से कम इन्वेस्टमेंट के नाम पर ज्यादा मुनाफा कमाने का लालच देकर ठगी कर ली। पीड़ित शिवराम ने इस मामले में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मचारी के खिलाफ एसएसपी को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई करने की मांग की है। फिलहाल व्यक्ति की शिकायत एसएसपी ऑफिस से संबंधित थाना पुलिस को मार्क होकर जांच के लिए जाएगी।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी कपड़े सिलाई की दुकान है। 10 मई को एक व्यक्ति ने फोन करके बताया कि वह किसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का एजेंट लवकुश गुप्ता बोल रहा है। उसने बताया कि एक नई स्कीम के तहत आप कम पैसे का इन्वेस्टमेंट कर एक साल में ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं। उसने बताया कि आप रोजाना कंपनी में सौ रुपये जमा करवाएंगे तो एक साल बाद आपको 28000 हजार रुपये मिलेंगे। इस स्कीम के तहत शिकायतकर्ता के दस्तावेज जमा करवाने के साथ आरोपित एजेंट ने उससे एक साल तक रोजाना 100 रुपये जमा करवाएं।

जब पैसे देने का समय आया तो वह आनाकानी करके पैसे को एफडी में कन्वर्ट करवाने का दबाव देने लगे। शिकायतकर्ता द्वारा एफडी में पैसा लगाने से इंकार करने के बाद आरोपित एजेंट ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने एसएसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि वह बहुत गरीब आदमी है। उसके परिवार का खर्च बमुश्किल चलता है। पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करने के बाद उसका पैसा वापस दिलवाए। इसके साथ ही आरोपित एजेंट के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.