Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के युवराज चौधरी ने बल्लेबाजी में दोहरा शतक और गेंदबाजी में हैट्रिक लेकर टीम को दिलाई जीत

खड़गपुर स्थित सेरसा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच (अंडर 23) में चंडीगढ़ ने मणिपुर को एक पारी और 403 रन से हराया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 09:43 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 09:43 PM (IST)
चंडीगढ़ के युवराज चौधरी ने बल्लेबाजी में दोहरा शतक और गेंदबाजी में हैट्रिक  लेकर टीम को दिलाई जीत
चंडीगढ़ के युवराज चौधरी ने बल्लेबाजी में दोहरा शतक और गेंदबाजी में हैट्रिक लेकर टीम को दिलाई जीत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : खड़गपुर स्थित सेरसा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी मैच (अंडर 23) में चंडीगढ़ ने मणिपुर को एक पारी और 403 रन से हराया। पहली पारी में मणिपुर के 94 रन के जवाब में चंडीगढ़ ने 674 रन बनाए थे और रविवार को चंडीगढ़ ने मणिपुर की दूसरी पारी 177 रन पर समेट दिया। इसी जीत के साथ अंडर-23 की क्रिकेट सीजन भी सम्पन्न हुआ, जिसमें टीम ने नौ मैचों में सात जीत दर्ज की जबकि दो मैच ड्रा हुए। अंक तालिका में 48 अंकों के साथ चंडीगढ़ प्लेट ग्रुप मे दूसरे स्थान पर रहा। युवराज चौधरी ने बनाई हैट्रिक रविवार को मणिपुर ने अपनी दूसरी पारी में पांच रनों से आगे खेलना शुरू किया तो बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज युवराज चौधरी की हैट्रिक ने विपक्षी टीम को मुश्किलों में डाल दिया। युवराज ने अपने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर ओवरनाइट बल्लेबाज नवाज (1) को आउट किया जिसके बाद अगली लगातार दो गेंदों पर कर्णाजीत और रोनाल्ड को शून्य-शून्य पर आउट किया जिससे स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 12 रन हुआ। इसके बाद हर्षित ने नीतीश को 17 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया। पारी को संभालने में जुटे किशन भी हर्षित के शिकार बने। इस समय मणिपुर की आधी टीम 69 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। हर्षित और लादेर ने झटके तीन-तीन विकेट

loksabha election banner

पारी के 36वें ओवर में लादेर ने दो विकेट चटकाए जिसमें पहला विकेट राकेश (30) का रहा इसके बाद गुणिराम (0) का विकेट लिया। आठवें विकेट के लिए डेनिन और बिकाश सिंह ने 75 रन की साझेदार निभाई। इसके बाद डेनिन (20) को हर्षित ने आउट किया। 59वीं ओवर में युवराज ने एक बार फिर गेंद संभाली और पारी का सर्वाधिक स्कोर जड़ चुके बिकास सिंह को 77 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। भागमेंदर ने पारी का अंतिम विकेट निकलसन (5) को एलबीडब्लयू आउट कर पूरी टीम 62वें ओवर में 177 रनों पर ढेर कर चंडीगढ़ को शानदार जीत दिलवाई। युवराज ने अपने स्पैल में 15 ओवर्स डालकर 42 रन देकर चार विकेट लिए जबकि हर्षित और भागमेंदर लादेर ने तीन-तीन विकेट बांटे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.