संवाद सहयोगी, कुराली। कुराली के निकटवर्ती गांव बबनाड़ा वासी गुरप्रीत ¨सह कत्ल केस में करीब आठ दिन गुजर जाने के बावजूद मुख्य आरोपित परमिंदर सिंह को गिरफ्तार नहीं किए जाने के चलते रोष में आए मृतक के परिजनों ने गांववासियों सहित रविवार बाद दोपहर सिटी थाने का घेराव करते हुए जहां पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की वहीं पुलिस पर आरोपित से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए इंसाफ की मांग की।

बीती 21 जून को अमरजीत कौर वासी गांव बबनाड़ा द्वारा पुलिस को मिसिंग रिपोर्ट दर्ज करवाई गई कि उसका पति गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी (40) 20 जून को रात करीब आठ बजे अपने काम से कुराली वापिस पहुंचा और फोन पर उसने जल्द घर पहुंचने की बात कही, पर वो घर नहीं लौटा। परिजनों द्वारा अपने स्तर पर खोजबीन के बाद सामने आया कि गुरप्रीत सिंह को उसी के गांव का व्यक्ति परमिंदर सिंह अपने साथ बाइक पर बिठा कर ले गया था। जिसके आधार पर गुरप्रीत सिंह के भाई सुरिंदर सिंह द्वारा 25 जून को परमिंदर सिंह वासी गांव बबनाड़ा के खिलाफ किडनैपिंग की धारा 364 आइपीसी के तहत मामला दर्ज करवाया गया था।

भाखड़ा कैनाल से मिली थी लाश
बीती 28 जून को गुरप्रीत सिंह की लाश नाभा पटियाला रोड पर भाखड़ा कैनाल से बरामद हुई थी। जिसकी परिजनों द्वारा शिनाख्त करने के पश्चात पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवा उसे 29 जून को परिजनों को सौंपते हुए आरोपित परमिंदर सिंह के खिलाफ धारा 302 का मामला दर्ज कर लिया था। डीएसपी खरड़ दीपकमल एवं थाना सिटी प्रभारी भगवंत सिंह द्धारा आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें इंसाफ दिलवाने के आश्वासन पर परिजनों द्वारा गुरप्रीत सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

इंसाफ मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
मृतक गुरप्रीत ¨सह की पत्नी अमरजीत कौर, करीब दस और 13 वर्षीय बेटे, 17 वर्षीय बेटियों ने पिता की तस्वीर हाथ में लेकर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उन्हें इंसाफ दिए जाने की बात कही। उनका कहना था कि यदि उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वो भी आत्महत्या करने को विवश हो जाएंगे। इस दौरान मृतक गुरप्रीत सिंह के परिजनों तथा गांववासियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिस ने आरोपित परमिंदर सिंह को जल्द गिरफ्तार नहीं किया तो वो नेशनल हाईवे पर धरने पर बैठने के इलावा डीएसपी खरड़ के दफ्तर का भी घेराव करेंगे। जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा इस संघर्ष को जारी रखा जाएगा।

थाना प्रभारी ने दिया जल्द कार्रवाई का भरोसा
सिटी थाने में लोगों द्धारा रोष प्रदर्शन की खबर मिलने के पश्चात थाना प्रभारी भगवंत सिंह की अनुपस्तिथि में थाना सदर प्रभारी गब्बर सिंह मौके पर पहुंचे और किसी तरह लोगों के गुस्से को शांत किया। मौके पर सदर थाना प्रभारी गब्बर सिंह ने मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया कि अब केस की इंवेस्टिगेशन वो खुद करेंगे और जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। खबर लिखे जाने तक थाना प्रभारी के आश्वासन के बावजूद मृतक के परिजनों द्वारा जल्द कार्रवाई की मांग को लेकर थाना सिटी में धरना प्रदर्शन जारी था।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!