Move to Jagran APP

Google Duo App से होगी महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई, Legal Service Authority ने जारी किए निर्देश

High Court Legal Service Authority ने जरूरी मामलों में सुनवाई के लिए Google Duo App के माध्‍यम से सुनवाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 18 Apr 2020 07:18 AM (IST)
Google Duo App से होगी महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई, Legal Service Authority ने जारी किए निर्देश
Google Duo App से होगी महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई, Legal Service Authority ने जारी किए निर्देश

जेएनएन, चंडीगढ़। हाई कोर्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी (High Court Legal Service Authority) ने COVID-19 के प्रकोप के कारण उत्पन्न मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए अपीलीय वादियों को कानूनी सहायता/परामर्श प्रदान करने के लिए तकनीक का सहारा लिया है। High Court Legal Service Authority की चेयरपर्सन व हाई कोर्ट की जस्टिस दया चौधरी के निर्देश पर जरूरी मामलों में सुनवाई के लिए लीगल सर्विस अथॉरिटी ने Google Duo App के माध्‍यम से सुनवाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

loksabha election banner

लीगल सर्विस अथॉरिटी की सचिव व एडीजे गगनदीप कौर ने बताया कि हाई कोर्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी अदालतों में पेंडेंसी को कम करने के लिए नियमित अंतराल पर दैनिक, मासिक और राष्ट्रीय लोक अदालतों के संचालन के लिए नोडल एजेंसी है और कानूनी सेवा प्राधिकरण अधिनियम 1987 और नियमों के तहत अपीलीय वादियों को कानूनी सहायता/ परामर्श प्रदान करती है।

कोविड-19 के प्रकोप के कारण उत्पन्न मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए लीगल सर्विस अथॉरिटी को फ्रंट डेस्क कार्यालय के माध्यम से कानूनी सहायता प्रदान करने में कठिनाई महसूस हो रही है, इस लिए अब जरूरी मामलों में मुकदमों के लिए Google Duo App के माध्यम से सुविधा प्रदान की गई है। लीगल सर्विस अथॉरिटी ने पंजाब , हरियाणा व चंडीगढ के सभी जेल अधीक्षकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे अदालतों में अपील दायर करने के अपने अधिकार के बारे में सभी दोषियों/ कैदियों को अवगत कराएं।

एडीजे गगनदीप कौर ने बताया कि न्याय व्यवस्था और प्रक्रिया को किसी भी हाल में स्थगित नहीं किया जा सकता है। ऐसे में लीगल सर्विस अथॉरिटी के चैयरमैन के आदेश के अनुसार महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई अब Google Duo App से की जाएगी।

यह भी पढ़ें : पहलवान बबीता फौगाट ने राहुल गांधी पर की टिप्पणी, ट्विटर पर कुश्ती लड़ रहे पूर्व कांग्रेस विधायक

यह भी पढ़ें: Lockdown में प्रेमी के घर नहीं जा पा रही गर्भवती प्रेमिका, हाई कोर्ट में बताया भाई से जान का खतरा

यह भी पढ़ें: छह नशा तस्करों की तीन करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त, गांवों में बनाई थी आलीशान कोठियां 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.