Move to Jagran APP

Heavy Rain Alert In Punjab: चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना, ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड

Heavy Rain Alert In Punjab अमृतसर में हल्की बूंदा-बांदी के बाद के पूरे दिन मौसम बेहद सुहावना रहा। सोमवार को शहर के कई इलाकों में तेज बारिश होने से एक बार से फिर से सर्दी का एहसास होना शुरू हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaPublished: Tue, 21 Mar 2023 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 12:15 AM (IST)
Heavy Rain Alert In Punjab: चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना, ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड
चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना ओलावृष्टि से बढ़ी ठंड

Heavy Rain Alert In Punjab: चंडीगढ़, डिजिटल डेस्क। मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में चंडीगढ़ समेत कई शहरों में आज मंगवार को बारिश होने की संभावना है। बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सोमवार को शाम चार बारे तेज हवाएं चलीं और देर शाम तक मूसलाधार बारिश हुई। पटियाला में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। इस बारिश से किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। गेहूं की फसलें पूरी तरह खराब हो गई है।

loksabha election banner

सोमवार को अमृतसर में हल्की बूंदा-बांदी के बाद के पूरे दिन मौसम बेहद सुहावना रहा। यहां तक रविवार को शहर के कई इलाकों में तेज बारिश होने से एक बार से फिर से सर्दी का एहसास होना शुरू हो गया। हालांकि रविवार को सुबह धूप निकलने के कारण मौसम फिर से गर्म हो गया था। लेकिन आज हुई बारिश और तेज हवाएं चलने से गर्मी से काफी ज्यादा राहत महसूस हुई। बारिश होने पर आम लोगों भी मौसम के मिजाज का मजा लेते हुए दिखाई दिए।

इतना ही नहीं रविवार के मुकाबले सोमवार को तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। एयरपोर्ट मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को शाम पांच बजे तक अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि रविवार को तापमान इसी तरह न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोकि शनिवार को 14.2 डिग्री था। लेकिन रविवार को शुरू हुई बूंदा-बांदी के कारण तापमान में फिर से गिरावट देखने को मिली और ठंडक भी महसूस होने लगी थी।

वहीं मुक्तसर में सोमवार को दोपहर करीब एक बजे एकदम से बारिश शुरू हो गई। हालांकि दो दिन से कभी बादल व कभी धूप निकल रही थी। सोमवार को सुबह से भी धूप व बालल छा रहे थे,जिसके बाद दोपहर के समय एकदम से तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। सोमवार को अधिकतम तापमान 24 व न्यूनतम 14 दर्ज किया गया।

बारिश से एक बार फिर ठठुरन हुई है। उधर मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह तेज बारिश के आसार हैं। वहीं बारिश से किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। किसानों को गेहूं की फसल की पैदावार कम होने का डर सताने लगा है। मुक्तसर में बारिश से लोग घरों में दुबक गए। इस कारण बाजारों में भी लोगों की चहल पहल कम हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.