चंडीगढ़, [कुलदीप शुक्ला]। तबलीगी जमात से लौटे मनीमाजरा निवासी सहित अन्य की जांच पुलिस ने तेज कर दी। इनके खिलाफ अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने की धारा के तहत केस दर्ज होने की आशंका है। संबंधित थाना पुलिस सभी के बयान और दस्तावेजों की जांच में लगी है। अगर इनमें से किसी ने पुलिस को गलत जानकारी दी हुई, तो उसके खिलाफ धारा 188 सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाएगा। इससे पहले कनाडा से लौटने की ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने पर एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस एफआइआर दर्ज कर चुकी है।  

100 लोगों हुए क्वॉरेंटाइन

चंडीगढ़ के मनीमाजरा सहित दूसरी जगह रहने वाले पांच लोगों के संपर्क में आने से कुल 100 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जा चुका हैं। इन 100 लोगों में इनके स्वजन, किराएदार, बिल्डिंग में रहने वाले दूसरे किराएदार सहित संपंर्क में आने वाले लोग शामिल हैंं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच लोगों के कोरोना टेस्ट को सैंपल भी भेजा गया था।

7430 लोग और 4370 गाड़ियां राउंअडप, 118 गिरफ्तार

शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लागू कर्फ्यू नियमों को तोड़ने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कर्फ्य के शुक्रवार सुबह आठ बजे तक पुलिस ने 7430 लोग और 4370 गाड़ियां राउंडअप करने के साथ 118 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। अब तक पांच लोगों के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 के साथ 185, 279, 270 भी लगाइ हैं। सभी गिरफ्तार आरोपितों को सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम और मनीमाजरा स्पोटर्स कांम्लेक्स में बनाई वैकल्पिक जेल में रखा जाता हैं।

नहीं सुधर रहे लोग, रात को निकल रहे बाहर

कर्फ्यू के चलते पुलिस दिन-रात में शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात है। दिन में घर के अंदर रहने वाले लोग रात के अंधेरे का फायदा उठाने की सोचकर बाहर निकलकर आसपास घूमने लगते हैं। पुलिस रात में ऐसे लोगों को गिरफ्तारी कर रही है। हालांकि, राउंडअप करने के साथ पुलिस ज्यादातर लोगों को घर के बाहर ही समझाकर अंदर भी भेज दिया जाता है।

जमात से लौटने वालों की जांच की जा रही है। जांच में कोई जानकारी गलत पाए जाने पर केस भी दर्ज किया जाएगा।

निलांबरी जगदले, एसएसपी चंडीगढ़।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas_Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!