Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार आइएएस संजय पोपली का आरोप, मेरे सामने मेरे बेटे को विजिलेंस के लोगों ने गोली मारी

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पंजाब के आइएएस संजय पोपली के बेटे ने आज विजिलेंस की रेड के दौरान खुदकुशी कर ली। वहीं संजय पोपली का आरोप है कि विजिलेंस के लोगों ने उनके सामने उनके बेटे को गोली मार दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 09:01 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 09:01 PM (IST)
भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार आइएएस संजय पोपली का आरोप, मेरे सामने मेरे बेटे को विजिलेंस के लोगों ने गोली मारी
जीएमसीएच 32 लाए गए आइएएस संजय पोपली व बेटे की मौत पर विलाप करतीं पोपली की पत्नी। जागरण

संदीप कुमार, मोहाली। भ्रष्टाचार मामले में पंजाब विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार आइएएस संजय पोपली के घर पर आज टीम ने दबिश दी। इस दौरान पोपली भी साथ थे। विजिलेंस तलाशी में जुटी थी तो इसी दौरान पोपली के बेटे कार्तिक ने खुद को गोली उड़ा दिया। उसकी मौत हो गई। घटना के बाद संजय पोपली की तबियत बिगड़ गई। पोपली को जीएमसीएच 32 में भर्ती कराया गया है। 

loksabha election banner

जीएमसीएच-32 लाए गए पोपली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, मेरे सामने मेरे बेटे को विजिलेंस के लोगों ने गोली मारी। उनकी पत्नी ने भी बेटे की खुदकुशी की बात को नकारते हुए कहा कि उनके बेटे को गोली मारी गई है। 

विजिलेंस ने आज पोपली के घर से करीब 20 करोड़ रुपये का सोना रिकवर किया है। यह सोना एक स्टोर में फालतू सामान में छिपाकर रखे काले रंग के बैग से बरामद हुआ है। इसमें 9 किलो की ईंटें, 3160 ग्राम के 49 बिस्कुट, 356 ग्राम के 12 सोने के सिक्के शामिल हैं।

विजिलेंस के डीएसपी अजय कुमार ने बताया कि सोने के बिस्कुट कनाडा बेस्ड हैं जिनकी पहचान छिपाने के लिए उस पर अंकित किए नंबरों को मिटाया हुआ था, जबकि रिकवर किए बिस्कुट पर जो मोहर लगी है वह कनाडा की है।

विजिलेंस टीम का मानना है कि इन सोने के बिस्कुट की कनाडा से स्मलिंग हुई है। अब जांच इस बात पर अटकी है कि यह सोना कनाडा से यहां किस मकसद से संजय पोपली के पास पहुंचा।

पोपली मेडिकल अनफिट के चलते मोहाली अस्पताल में भर्ती वरिष्ठ आइएएस संजय पोपली को आज मोहाली कोर्ट में पेश किया जाना था, लेकिन विजिलेंस जब साढ़े 12 संजय पोपली को साथ लेकर उनके चंडीगढ़ स्थित कोठी पर रिक्वरी करने पहुंची तो पोपली के इकलौते बेटे कार्तिक पोपली ने चंडीगढ़ में अपने आवास पर लाइसेंसी पिस्टल से खुदकुशी कर ली।

विजिलेंस की टीम जब संजय पोपली को पेश करने से पहले मेडिकल के लिए लेकर गई तो उन्होंने खुद को अनफिट बताया जिस कारण डाक्टरों ने उन्हें फेज-6 सिविल अस्प्ताल में भर्ती कर लिया। विजिलेंस देर शाम 6.45 पर पोपली के सेके्रटरी संदीप वत्स को मोहाली कोर्ट लेकर पहुंची, जहां उन्हें एडीशनल सिविल जज सीनियर डिवीजन सोनाली सिंह की कोर्ट में पेश किया गया, जहां अदालत ने संदीप वत्स को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

परिवार बेसलेस इल्जाम लगा रहा:  डीएसपी विजिलेंस अजय कुमार

डीएसपी विजिलेंस अजय कुमार बोले परिवार बेसलेस इल्जाम लगा रहा है, मुझे भी संजय पोपली के बेटे की मौत का दुख है। पोपली अंडर आब्जर्वेशन हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.