जेएनएन, मोहाली। बलौंगी थाने के अधीन पड़ती आदर्श कॉलोनी में रहने वाली 40 वर्षीय महिला का उसके पति ने आज बेहरमी से कत्ल कर दिया। मृतक महिला की पहचान अंजू कुमारी (40) के रुप में हुई है जिसके सिर व मुंह पर उसके पति गोरखनाथ (45) ने बांस के डंडे से कई वार किए हुए थे, जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि कत्ल के बाद गोरखनाथ घर से भाग गया था, लेकिन उसे पड़ोसियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अंजू कुमारी की लाश को कब्जे में लेकर लाश पोस्टमार्टम के लिए फेज-6 सिविल अस्प्ताल की मॉर्चरी में रखवा दी है और उसके पति गोरखनाथ को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है गोरखनाथ मोहाली किसी कोरियर कंपनी में काम करता है।

दोपहर 12 बजे से हो रहा दोनों में झगड़ा

गोरखनाथ के चार बच्चे हैं जिनमें से सबसे छोटी बेटी कशिश 6वीं कक्षा में पढ़ती है। वह आज घर पर ही थी, जबकि दोनों बड़े भाई व बड़ी बहन स्कूल गए हुए थे। कशिश ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे से उसके माता-पिता में लड़ाई हो रही थी और वह छत पर कपड़े सुखा रही थी।

इसी दौरान उसके पिता ने कमरे की कुंडी लगा ली और फिर उसकी मां के चिल्लाने की आवाजें बाहर आने लगी। कशिश ने बताया कि थोड़ी देर बाद उसके पिता ने कुंडी खोली और बाहर भाग गए परंतु उसकी मां के चिल्लाने की आवाजें सुनकर गली में इक्ट्ठे हुए लोगों ने उसके पिता को पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी।

कमरे में बंद कर डंडे से किए वार

पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर कमरे में दाखिल हुई तो देखा कि अंजु का शव खून से लथपथ जमीन पर गिरा पड़ा था और उसके सिर पर मुंह से खून बह रहा था। आरोपी गोरखनाथ ने पुलिस को बताया कि उसने डंडे से अपनी पत्नी के सिर व मुंह के बांई तरफ कई वार किए जिस कारण उसके मुंह का जबड़ा तक बाहर आ गया और उसकी मौत हो गई।

पत्नी पर शक के चलते किया कत्ल

पुलिस ने बताया कि गोरखनाथ को अपनी पत्नी का चरित्र ठीक नहीं लगता था। उसने पुलिस को बताया कि उसे शक था कि उसकी पत्नी के किसी के साथ नाजायज संबंध है और इस कारण उनमें अक्सर लड़ाई झगड़ा रहता है।  आज भी दोनों पति-पत्नी में इसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। वहीं, दूसरी तरफ मृतका के बड़े बेटे नीतिन व कशिश ने पुलिस को बताया कि उसके पिता काफी शराब पीते थे जिस कारण उसकी मां उन्हें शराब पीने से रोकती थी परंतु वह अक्सर उसकी मां से लड़ता झगड़ता रहता था।

डॉक्टरों ने मौके पर आकर की मौत की पुष्टि

एसएचओ बलौंगी मनफूल सिंह ने बताया कि करीब डेढ़ बजे उन्हें कत्ल की सूचना मिली थी , जिसके बाद वह पुलिस पार्टी लेकर मौके पर पहुंचे। जहां मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अंजु की मौत की पुष्टि के लिए डॉक्टरों की एक टीम को मौके पर बुलाया गया था जिन्होंने आकर पुष्टि की कि उसकी कुछ समय पहले मौत हो चुकी है।

नवरात्रों के चलते अंजू ने रखा थे व्रत

पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि माता के नवरात्र के चलते अंजू ने व्रत रखा हुआ था। अंजू ने सुबह मंदिर जाने के बाद बच्चों को खाना खिलाकर स्कूल भेजा और उसके बाद घर में बनाए मंदिर में माता की धूप-बत्ती कर पाठ किया। लेकिन, उसके कुछ समय बाद ही उसके पति ने आकर उससे झगड़ा शुरू कर दिया और दोनों में हुई बहस अंजू के लिए काल बन गई।

एक महीने पहले ही लिया था किराये पर घर

अंजु व उसके पति गोरखनाथ ने 20 नवंबर को ही बलौंगी आदर्श नगर में मकान किराये पर लिया था। 20 अक्टूबर को उनको एक महीना होने वाला था। गोरखनाथ के मकान मालिक के अनुसार वह इस महीने 20 अक्टूबर को मकान खाली करने वाले थे। उन्होंने बताया था कि बलौंगी में उन्होंने कहीं और किराये पर घर देख लिया है और अब वह वहां शिफ्ट हो जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!