Move to Jagran APP

हार्ट अटैक से बिगड़ी हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह सीनियर की तबीयत, पीजीआइ में भर्ती Chandigarh news

बलबीर सिंह सीनियर लंबी बीमारी से उबरे नहीं थे कि 17 जून को उन्हें हार्टअटैक आया। अब पीजीआइ के डॉक्टर उनके तमाम टेस्ट में इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह दिक्कत क्यों हुई।

By Edited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 06:16 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 11:10 AM (IST)
हार्ट अटैक से बिगड़ी हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह सीनियर की तबीयत, पीजीआइ में भर्ती  Chandigarh news
हार्ट अटैक से बिगड़ी हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह सीनियर की तबीयत, पीजीआइ में भर्ती Chandigarh news

चंडीगढ़, [विकास शर्मा] मंजिलें भी जिद्दी हैं, रास्ते भी जिद्दी हैं पर क्या करूं मैं, हौसले भी तो मेरे जिद्दी हैं..तीन बार ओलंपिक मेडल विजेता हॉकी टीम का हिस्सा रहे बलबीर सिंह सीनियर इसी साल पहली जनवरी को जब 90 दिन पीजीआइ में भर्ती रहने के बाद घर लौटे थे तो उन्होंने इन्हीं पंक्तियों के साथ अपने घर आने की खुशी को जाहिर किया था। घर लौटने के बाद उनकी बेटी सुशबीर कौर ने उनके कमरे को आइसीयू बना दिया और वहीं से उनका इलाज पीजीआइ के डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा था। बलबीर सिंह सीनियर लंबी बीमारी से उबरे नहीं थे कि 17 जून को उन्हें हार्टअटैक आया। पीजीआइ में कोई आइसीयू रूम खाली नहीं था, इसलिए परिवार वाले उन्हें आनन-फानन में फोर्टिस अस्पताल ले गए। अब पीजीआइ के डॉक्टर उनके तमाम टेस्ट में इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह दिक्कत क्यों हुई। वहीं सीनियर की तबीयत बिगड़ने से उनके प्रशंसकों की चिंता बढ़ गई है। 

loksabha election banner


पूरी तरह ठीक नहीं हुए थे
बलबीर सिंह सीनियर के नाती कबीर ने बताया कि एक साल में नानाजी तीसरी बार आइसीयू में पहुंचे हैं। इससे पहले उन्हें निमोनिया की शिकायत के चलते पिछले साल पीजीआइ में भर्ती करवाया गया। हर महीने उन्हें दिक्कत हुई। उनकी सेहत में जरा सुधार आया था कि फिर उन्हें आइसीयू में भर्ती करवाया गया। इस दौरान वे दो महीने तक पीजीआइ में भर्ती रहे थे। अभी चार-पांच महीनों से बलबीर सिंह सीनियर अपने घर ही थे। जहां फिजियोथेरेपिस्ट चांदनी ने उन्हें दोबारा सैर करने के काबिल बना था। ऐसे में नानाजी की तबीयत बिगड़ने से एक बार फिर परिवार परेशान है, हमें उम्मीद थी कि अभी नानाजी एक-दो महीने मे पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे।

दो दिन तक अभी भर्ती रहेंगे
पीजीआइ के पल्मोनोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डी बेहारा ने बताया कि अभी सीनियर के तमाम तरह के टेस्ट लिए जा रहे हैं। राहत की बात यह है कि उनके तमाम टेस्ट नॉर्मल आ रहे हैं, सीनियर स्वस्थ है और उनके प्रशंसकों को निराश होने की जरूरत नहीं। फिलहाल दो से तीन दिन अभी पीजीआइ में रखा जाएगा। उसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.