जेएनएन, चंडीगढ़। अमृतसर के जिले के राजासांसी क्षेत्र के अदलीवाल गांव के निरंकारी भवन में बम धमाके के बाद राज्यभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य में आतंकियों के घुसने की सूचना के बाद से ही प्रदेशभर में अलर्ट किया गया था, लेकिन रविवार दोपहर हुई इस घटना के बाद पुलिस व सुरक्षा बल और सतर्क हो गए हैं। धार्मिक स्थलों व सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। निरंकारी भवनों में अफरा तफरी का माहौल है।

तरनतारन में निरंकारी भवन के बाहर तैनात पुलिस।

अमृतसर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। फिरोजपुर-तरनतारन और गुरदासपुर-बटाला के जरिए गुरुनगरी तक पहुंचने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी कर अर्धसैनिक बल तैनात कर दिए गए हैैं। खन्ना में सत्संग के बाद भी संगत अंदर ही मौजूद है। बाहर पुलिस ने सुरक्षा घेरा डाल दिया है। निरंकारी भवन में हुई बम हमले से यहां भी दहशत का माहौल है।

मोगा में निरंकारी भवन के बाहर अभी तक कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं किए गए।

पठानकोट जिले के सभी निरंकारी केंद्रों पर पुलिस पार्टी ने दौरा किया। पठानकोट में कुल बारह निरंकारी केंद्र हैं। डीएसपी सुखजिंदर सिंह ने विजिट करके निरंकारी संगत से अपील की वह सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगवा लें। पठानकोट के निरंकारी प्रमुख को पुलिस ने बैठक के लिए बुलाया है, ताकि सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा सके।

फगवाड़ा में निरंकारी भवन के बाहर तैनात पुलिस।

वहीं, अादिवाल निरंकारी भवन में हुए धमाके के बाद तरनतारन स्थित निरंकारी भवन पूरी तरह से खाली हो गया। हालांकि भवन के बाहर पुलिस जवान और क्यूआरटी की टीम तैनात कर दी गई है।

गुरदासपुर निरंकारी भवन के बाहर पुलिस कर्मचारी तैनात।

फिरोजपुर में भी निरंकारी भवन में सत्संग समाप्त हो गया है। स्थिति सामान्य है, रूटीन नाके पुलिस द्वारा जिले के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए हैं। रविवार का अवकाश होने के कारण शहर में भीड़भाड़ कम है। रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ के अतिरिक्त जवान तैनात है।

फिरोजपुर निरंकारी भवन के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पठानकोट से सटे गांव नरवाला में दिखे हथियारबंद, पुलिस ने खंगाले गांव

उधर, पांच दिन पहले माधोपुर में इनोवा लूट की घटना के बाद शनिवार शाम को पठानकोट से सटे हिमाचल प्रदेश के गांव नरगाला में एक युवक ने चार ऋसंदिग्ध हथियारबंद लोगों को देखा। सूचना मिलते ही हिमाचल पुलिस ने शनिवार रात को ही पठानकोट से सटे हिमाचल के कई गांवों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। हथियारबंद संदिग्धों की सर्च रविवार को भी जारी रही। हालांकि पुलिस को अभी कोई संदिग्ध हाथ नहीं लगा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!