Move to Jagran APP

पेट्रोल-डीजल पर बोलींं केंद्रीय मंत्री हरसिमसरत कौर बादल, पंजाब कम करे दाम, केंद्र से हम करवा देंगे

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब सरकार से पेट्रोल-डीजल पर वैैैट कम करने की मांग की है। कहा कि पंजाब यदि वैट घटा दे तो केंद्र से वह रेट कम करवा देंगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 12:36 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 12:36 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल पर बोलींं केंद्रीय मंत्री हरसिमसरत कौर बादल, पंजाब कम करे दाम, केंद्र से हम करवा देंगे
पेट्रोल-डीजल पर बोलींं केंद्रीय मंत्री हरसिमसरत कौर बादल, पंजाब कम करे दाम, केंद्र से हम करवा देंगे

जेएनएन, बठिंडा। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कैप्टन सरकार पर निशाना साधा है। हरसिमरत बादल ने कहा कि पहले राज्य सरकार दस रुपये रेट कम करे, इसके बाद हम केंद्र से भी दस रुपये कम करवा लेंगे। चूंकि कांग्रेस सरकार पेट्रोल-डीजल में पूरे देश में से सबसे ज्यादा वैट वसूल कर रही है।

loksabha election banner

हरसिमरत ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने चुनाव से पहले 60 माह में 60 नई इंडस्ट्री लाने के लिए कहा था। मोटरसाइकिल से लेकर कार तक की इंडस्ट्री लाने के दावे व वादे किए थे, लेकिन पिछले साढ़े तीन साल में बठिंडा तो क्या पूरे पंजाब में अगर कोई इंडस्ट्री लाई हो तो बताएं।

हरसिमरत ने कहा कि इंडस्ट्री लानी तो दूर गुरु नानक देव जी के नाम पर बठिंडा थर्मल प्लांट को ही बंद कर दिया। अब उसकी जमीन बेचने की तैयारियां चल रही हैं। हरसिमरत ने कहा कि अगर कोई इंडस्ट्री लानी चाहते हैं तो फोकल प्वांइट खाली पड़े हैं, वहां पर ले आएं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार के बीज माफिया, शराब माफिया, रेत माफिया, भू माफिया, बिजली माफिया पूरी तरह से सरगर्म है। कोई ऐसा घोटाला नहीं जो कैप्टन सरकार ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि जो बातें कृषि अध्यादेश में लिखी हैं वह सभी बातें पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2017 में पंजाब में लागू कर दी थी। जब उन्होंने लागू किया तो वह सही था, लेकिन जब केंद्र कर रहा है तो यह गलत हो गया है।

यह भी पढ़ें: PAU ने विकसित की नई किस्म पंजाब एप्पल अमरूद, बरसात में सफेद तो सर्दी में होगा लाल रंग

यह भी पढ़ें: रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों के लिए अच्छी खबर... शहरों में मिलेगी जगह, बिना गारंटी लोन भी मिलेगा

यह भी पढ़ें: पीपीई किट खरीद घोटाला: सैंपल जांच के लिए DRDO दिल्ली में, रिपोर्ट आने से पहले प्रिंसिपल को हटाया

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी बोलीं- वतन के लिए टिक-टॉक जैसे हजार एप कुर्बान, पढ़़े़ं और भी रोचक खबरें... 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.