Move to Jagran APP

Femina Miss India -2019 ग्रैंड फिनाले में चंडीगढ़ की बेटी हरनाज कौर संधू

सेक्टर-42 के पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट ग‌र्ल्स कॉलेज की स्टूडेंट हरनाज फेमिना मिस इंडिया-2019 के ग्रैंड फिनाले में 30 कंटेस्टेंट के साथ मुकाबले में हैं।

By Edited By: Published: Tue, 28 May 2019 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 01:01 PM (IST)
Femina Miss India -2019 ग्रैंड फिनाले में चंडीगढ़ की बेटी हरनाज कौर संधू
Femina Miss India -2019 ग्रैंड फिनाले में चंडीगढ़ की बेटी हरनाज कौर संधू

[डॉ. सुमित सिंह श्योराण], चंडीगढ़। देश के सबसे बड़े Beauty contest Femina Miss India -2019 कांटेस्ट टाइटल के लिए चंडीगढ़ की होनहार बेटी फाइनल राउंड में पहुंच गई है। सेक्टर-42 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट ग‌र्ल्स कॉलेज (GCG) की स्टूडेंट हरनाज कौर संधू Femina Miss India -2019 के ग्रैंड फिनाले में 30 कंटेस्टेंट के साथ मुकाबले में हैं। मुंबई में 15 जून को होने वाले फाइनल राउंड के लिए हरनाज इन दिनों वहीं प्रतियोगिता के विभिन्न राउंड में हिस्सा ले रही हैं। चंडीगढ़ से लगातार दूसरी बार किसी लड़की का इस प्रतिष्ठित Beauty contest के लिए चयन हुआ है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में संधू ने बताया कि वे बीते करीब एक महीने से कांटेस्ट के लिए विभिन्न इवेंट की तैयारी कर रही हैं। Miss India कांटेस्ट जीतने वाली प्रतिभागी मिस यूनिवर्स-2019 टाइटल के लिए भारत को लीड करेंगी। मूल रूप से पंजाब के गुरदासपुर की हरनाज संधू का परिवार आजकल मोहाली में रहता है।

Beauty contest में चंडीगढ़ की बेटियों का जलवा बरकरार

Beauty contest हो या बॉलीवुड, चंडीगढ़ की बेटियों का हमेशा ही दबदबा रहा है। अभिनेत्री और सांसद किरण खेर के अलावा चंडीगढ़ से Miss India रहीं गुल पनाग, दिव्या दत्ता फिल्मों में धाक जमा चुकी हैं। वहीं, पेक स्टूडेंट वान्या मिश्रा तो Miss India के अलावा Miss World Final तक पहुंची हैं। 2018 में डीएवी कॉलेज स्टूडेंट तन्वी मल्ही भी Femina Miss India के फाइनल तक पहुंची थी। हरनाज संधू के पास भी इस बार यह खिताब जीतकर मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सुनहरा मौका है।

प्रतिभा ने दिलाया हरनाज कौर को यह मुकाम

हरनाज अपने परिवार में तीन पीढ़ी में अकेली लड़की हैं। Femina Miss India के फाइनल तक पहुंचने से पहले इन्होंने कई Beauty contest जीत प्रतिभा दिखाई है। बेहद सादगी पसंद हरनाज ओपो फ्रेश फेस ऑफ द ईयर 2017 में सेकेंड Runner-up रहीं। शॉर्ट लिस्ट दस कंटेस्टेंट में हरनाज ने मिस पंजाब का टाइटल जीता। इन्हें मुबंई में एक महीने तक डांस और Photo shoot करवाने का मौका मिला। 2018 में इन्होंने मैक्स इमेरजिंग स्टार का टाइटल जीता। 19 साल की हरनाज संधू को सिंगिंग, डांस और रीडिंग का शौक है। वह मां रूबी संधू को रोल मॉडल मानती हैं। संधू बैडमिंटन की स्टेट लेवल खिलाड़ी रही हैं।

Miss India कांटेस्ट की तैयारी में अहम भूमिका निभाने वाले उनके टीचर असिस्टेंट प्रोफेसर मोहित वर्मा कहते हैं कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि संधू इस कांटेस्ट में अच्छा प्रर्दशन करेंगी। हरनाज कई सोशल वर्क प्रोग्राम में इनके साथ जुड़ी हैं।

जज बनना चाहती है हरनाज

हरनाज की मां बताती हैं कि उनकी बेटी बचपन से ही जज बनना चाहती हैं। हरनाज ने स्कूल की पढ़ाई सेक्टर-40 स्थित शिवालिक पब्लिक स्कूल और 12वीं सेक्टर-35 खालसा स्कूल से की है। थिएटर में काफी दिलचस्पी रखने वाली हरनाज को पशुओं से खास लगाव है। बेहद शांत स्वभाव की संधू ने स्कूल से कॉलेज स्तर पर कभी कोचिंग नहीं ली। हाल ही में कॉलेज के सालाना पुरस्कार वितरण समारोह में शिक्षा सचिव बीएल शर्मा द्वारा हरनाज को दीवा ऑफ कॉलेज अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.