चंडीगढ़, जेएनएन। लोहड़ी पर बारिश के बाद मंगलवार को शहर में हल्की धूप खिलने के साथ बादल भी छाए रहे। वहीं, सुबह के समय धुंध भी छाई रही। भले ही शहर में धूप खिली लेकिन बढ़ी हुई ठंड की वजह से शहरवासी ठिठुरने पर मजबूर हो गए। वहीं, मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्रपाल शर्मा ने बताया कि अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है जोकि रविवार तक रह सकता है। ऐसे में आज से रविवार तक शहर में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, बारिश की वजह से ठंड में और इजाफा हो सकता है।

सुबह से ही छाई रही धुंध

मंगलवार सुबह शहरवासी बिस्तर से उठे तो खुले आसमान में चारों तरफ धुंध की चादर दिखाई दी। सुबह के समय विजिबिलिटी मात्र 40 मीटर दर्ज की गई। इसके बाद शहर में करीब 11 बजे धूप निकली तो धुंध कम हुई। लेकिन धूप निकलने के साथ आसमान में बादल भी छाए रहे। मंगलवार को भी धूप निकलने के बावजूद ठंड ने लोगों को ठिठुरा दिया। शहर में ठंडी हवाएं चलती रही जिसकी वजह से लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। मंगलवार को शहर का अधिकतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि सामान्य से सात डिग्री कम रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री दर्ज किया जो सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया।

ट्रैफिक जाम की रही स्थिति

सोमवार को बारिश के बाद रात से ही शहर में धुंध छाई हुई थी। लेकिन सुबह धुंध ज्यादा रही। इसी वजह से विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़कों पर वाहनों के चक्के भी धीमी गति से दौड़े। इस दौरान सड़कों पर ट्रैफिक जाम की भी स्थिति देखने को मिली जिससे लोगों को परेशान होना पड़ा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!