Move to Jagran APP

क्रेडिट कार्ड हैक कर एक लाख 73 हजार रुपये निकाले

सेक्टर-28 सी निवासी पवन कुमार के क्रेडिट कार्ड को हैककर हैकर्स ने एक लाख 73 हजार रुपये निकाल लिए। शिकायतकर्ता ने सेक्टर-26 थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 11:55 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 11:55 PM (IST)
क्रेडिट कार्ड हैक कर एक लाख 73 हजार रुपये निकाले
क्रेडिट कार्ड हैक कर एक लाख 73 हजार रुपये निकाले

जासं, चंडीगढ़ : सेक्टर-28 सी निवासी पवन कुमार के क्रेडिट कार्ड को हैककर हैकर्स ने एक लाख 73 हजार रुपये निकाल लिए। शिकायतकर्ता ने सेक्टर-26 थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी है। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात हैकर्स के खिलाफ आइपीसी की धारा-120बी के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पवन कुमार के एसबीआइ क्रेडिट कार्ड को हैकर्स ने हैक कर जब पैसे निकाल लिए। इसके बाद पीड़ित को क्रेडिट कार्ड से हुई ट्रांजेक्शन का पता तब चला जब उसके मोबाइल पर मैसेज आया। इसके बाद पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

पवन कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास एसबीआई का क्रेडिट कार्ड है। उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट ऑनलाइन शॉपिग के लिए पांच लाख और नगदी निकालने की एक लाख की लिमिट थी। उसके क्रेडिट कार्ड का हैक कर एक लाख 73 हजार 569 की ट्रांजेक्शन ली। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी कम आती थी। उन्होंने सारे मैसेज दोस्त को दिखाया तो ठगी का पता चला। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सेक्टर 26 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है। लिक पर क्लीक करते ही खाते से 58 हजार रुपये गायब

धोखाधड़ी

- सेक्टर-38 वेस्ट के रहने वाले आशीष शर्मा ने दी शिकायत

जासं, चंडीगढ़ : सेक्टर-38 वेस्ट के रहने वाले आशीष शर्मा के बैंक खाते से किसी अज्ञात ने मोबाइल पर एक लिक भेजकर 58,652 रुपये निकाल लिए। शिकायतकर्ता आशीष ने मलोया थाना पुलिस को इसकी शिकायत दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ आइपीसी की धारा-420, 120 बी के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में आशीष ने बताया कि उसका आरबीएल बैंक में अकाउंट है। उसके बैंक अकाउंट का एक क्रेडिट कार्ड बना हुआ है। पीड़ित ने बताया कि दो अप्रैल 2021 को उसके मोबाइल फोन पर एक लिक आया। उसने लिक को क्लीक किया तो पहले 29 हजार 652 रुपये, इसके बाद 22 हजार 500 रुपये और 6,500 रुपये अकाउंट से निकल गए। फोन पर मैसेज देखकर वह हैरान हो गया। उसने मामले की शिकायत पुलिस को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.