Move to Jagran APP

Punjab Congress में रार, Cabinet में फेरबदल की मांग को मिल रही हवा से सरकार चिंतित

Punjab Congress लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा कैबिनेट में फेरबदल की मांग को हवा देने से पंजाब सरकार चिंतित हो गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 09:10 AM (IST)
Punjab Congress में रार, Cabinet में फेरबदल की मांग को मिल रही हवा से सरकार चिंतित
Punjab Congress में रार, Cabinet में फेरबदल की मांग को मिल रही हवा से सरकार चिंतित

चंडीगढ़ [कैलाश नाथ]। Punjab Congress: लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा कैबिनेट में फेरबदल की मांग को हवा देने से पंजाब सरकार चिंतित हो गई है। इससे पहले मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने भी कहा था कि मंत्रियों की परफार्मेंस का रिव्यू होना चाहिए। सरकार की चिंता यह है कि बार-बार उठने वाली कैबिनेट में फेरबदल की मांग और प्रबल न हो जाए।

loksabha election banner

सांसद बिट्टू द्वारा वित्तमंत्री मनप्रीत बादल पर हमला करने को कांग्रेस समझ नहीं पा रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि इस तरह के हमले की कोई वजह दिखाई नहीं दे रही है। इसके बावजूद बिट्टू ने मनप्रीत को वित्तीय संकट के मामलों में घसीटा, निश्चित रूप से यह बेवजह नहीं हो सकती है। अहम पहलू यह है कि बिट्टू और वडिंग ऐसे नेता हैं जिन्होंने मनप्रीत के कांग्रेस में आने का विरोध किया था। बठिंडा से बीता लोक सभा चुनाव लडऩे वाले वडि़ंग को बठिंडा शहरी विधानसभा क्षेत्र में ही करारी शिकस्त मिली थी। मनप्रीत इसी सीट से विधायक हैं।

माना जा रहा है कि सारी कवायद अगले विधानसभा चुनाव को लेकर चल रही है। कांग्रेस में अंदरखाते सबसे बड़ी खींचतान ही 2022 के चुनाव को लेकर है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 2017 में यह घोषणा की थी कि यह उनका अंतिम चुनाव होगा। तब से ही कांग्रेस में खींचतान चली आ रही है कि अगले चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा। हालांकि बाद में कुछेक मौके पर कैप्टन ने यू टर्न भी लिया है।

उन्होंने यह संकेत दिए हैं कि मौका मिला तो वह अगले विधानसभा चुनाव में भी पार्टी का चेहरा हो सकते हैं। इसके बावजूद कांग्रेस नेताओं में भविष्य का चेहरा बनने की खींचतान चल रही है। बता दें कि बिट्टू ने कैबिनेट में फेरबदल की मांग करते हुए कहा था कि मनप्रीत बादल को पैसे का प्रबंधन करना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

फेरबदल की कोई संभावना नहीं : आशा कुमारी

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी का कहना है कि कैबिनेट में फेरबदल का अधिकार मुख्यमंत्री के पास है, लेकिन अभी इसकी कोई संभावना नहीं दिख रही है। राजनीति में हरेक की इच्छा मंत्री बनने की होती है, लेकिन सभी तो नहीं बन सकते हैं। इस तरह की मांग उठती रहती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.