Move to Jagran APP

कैप्टन अमरिंदर अपने जन्मदिन पर हजारों युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

11 मार्च को पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह का जन्‍मदिन है। इस अवसर पर वह हजारों युवाआें को नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र देंगे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 03:40 PM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 08:24 PM (IST)
कैप्टन अमरिंदर अपने जन्मदिन पर हजारों युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र
कैप्टन अमरिंदर अपने जन्मदिन पर हजारों युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार 11 मार्च को यादगार बनाने में जुट गई है। यह दिन कांग्रेस सरकार के लिए खास है। इस दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का जन्मदिन है और एक वर्ष पूर्व इसी दिन कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा की 77 सीटों पर जीत हासिल कर 10 साल बाद दोबारा सत्ता हासिल की थी। इस दिन को सरकार ने खास रूप से मनाने का फैसला किया है। सरकार इस दिन युवाओं को रोजगार देने की तैयारी में है। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह हजारों युवाओं को नौकरी का नियुक्ति पत्र देंगे।

loksabha election banner

कैप्टन अमरिंदर सिंह अपना जन्म दिन युवाओं के बीच में ही मनाएंगे। 11 मार्च को कैप्टन अमरिंदर लुधियाना के पंजाब कृषि विश्वविद्यालय आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में युवाआें काे नौकरियों के नियुक्ति पत्र देंगे। सरकार की योजना है कि इस समारोह में अमरिंदर सिंह कम से कम छह हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दें।

यह भी पढ़ें: फ्री बिजली व खाद सब्सिडी देने के फैसले पर हो पुनर्विचार: मोंटेक

वैसे, पंजाब सरकार का टारगेट 50 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देने का है। इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। वहीं, कैप्टन एक राजनीतिक समागम भी करेंगे। 11 मार्च को होने वाले समागम के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग ने राज्य के 30 के करीब संस्थानों में रोजगार मेले आयोजित किए थे। इसके बाद कर्ज माफी की तैयारी 14 मार्च को सरकार किसान कर्ज माफी के दूसरे चरण का भी शुभारंभ करेगी।

कर्ज माफी का यह आयोजन दोआबा के नकोदर में होगा। इस दिन 50,000 किसानों को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट देगी। वहीं, 11 मार्च को होने वाले राज्यस्तरीय रोजगार मेले की तैयारी को लेकर तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब के कर्मचारियों ने सांसदों, विधायकों व मंत्रियों को दिया अनोखा अवार्ड

उन्होंने तैयारियों की समीक्षा के बाद कहा कि इस समागम के दौरान कैबिनेट मंत्री, विधायक, नौकरिया देने वाले उद्योगों के प्रतिनिधियों और प्राइवेट यूनिवर्सिटीज के चांसलर भी समागम में शिरकत करेंगे। मंत्री ने बताया कि नौकरिया पाने वाले नौजवानों व संबंधित संस्थाओं से जानकारी हासिल की जा रही है। सरकारी विभागों से भी इस वित्तीय वर्ष के दौरान नौकरिया हासिल करने वालों की जानकारी एकत्रित की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.