Move to Jagran APP

एयरपोर्ट की बाउंड्री से सौ मीटर के दायरे में जमीन अधिग्रहण के लिए बनेगी पॉलिसी

ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) की ओर से चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बाउंड्री से सटे सौ मीटर के दायरे की जमीन के मालिकों को मुआवजा देने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 08:00 AM (IST)
एयरपोर्ट की बाउंड्री से सौ मीटर के दायरे में जमीन अधिग्रहण के लिए बनेगी पॉलिसी
एयरपोर्ट की बाउंड्री से सौ मीटर के दायरे में जमीन अधिग्रहण के लिए बनेगी पॉलिसी

जासं, मोहाली :

loksabha election banner

ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) की ओर से चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बाउंड्री से सटे सौ मीटर के दायरे की जमीन के मालिकों को मुआवजा देने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। गमाडा की तरफ से इसके लिए पॉलिसी बनाने की तैयारी की जा रही है। इसी पॉलिसी के तहत एयरपोर्ट के आसपास की जमीन का अधिग्रहण कर जहा होने वाले अवैध निर्माण को रोक लगाई जा सकेगी। जगतपुरा में गमाडा ने अवैध निर्माण ध्वस्त कराए, ग्रामीणों ने किया विरोध

शुक्रवार को गमाडा की ओर से एयरपोर्ट के नजदीकी गाव जगतपुरा में अवैध निर्माण गिराए जाने के बाद लोगों ने फिर से निर्माण शुरू कर दिया। इस बीच सोमवार को गमाडा की ओर से फिर से अवैध निर्माण तोड़ने के लिए अभियान चलाया गया। इस बीच प्रभावित लोगों ने गमाडा पर पक्षपातपूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाया। इस क्षेत्र में गमाडा की ओर से करीब सौ अवैध निर्माण चिह्नित किए गए हैं, जिन्हे गिराया जा रहा है।

प्रभावित ग्रामीणों ने की उचित मुआवजे की मांग

एयरपोर्ट की बाउंड्री से सटी जिन लोगों की जमीन है, उन्होंने कहा कि वे कोर्ट के फैसले का सम्मान करते है। लेकिन गमाडा उनकी जमीन का उचित मुआवजा दे। एयरपोर्ट के निर्माण के कारण वे अपनी जमीन का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे है। स्थानीय निवासी रंजीत राणा, गुरजिंदर सिंह, लखविंदर ने कहा कि जमीन पर कुछ भी काम नहीं करने दिया जा रहा है। किसी भी सूरत में अवैध निर्माण नहीं होने दिए जाएंगे : बराड़

गमाडा की एस्टेट ऑफिसर (ईओ) अमनिंदर कौर बराड़ ने कहा कि कई अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जहा तक बार-बार अवैध निर्माण होने की बात है इसे लेकर सरकार की ओर से पॉलिसी बनाने पर विचार किया जा रहा है। कौर ने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध निर्माण नहीं होने दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.