जेएनएन, चंडीगढ़। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए अब आप भी अपना योगदान दे सकते हैं। आपका आइडिया बेहतर हुआ तो आप कैश प्राइज भी जीत सकेंगे। चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लि. एसीटी चंडीगढ़ और चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर के साथ अर्बन फेस्टिवल-2019 का आयोजन करने जा रही है। यह आइडिया कंपीटिशन सेक्टर-22 और सेक्टर-35 को बेहतर बनाने के लिए होगा। यह अभी तक का पहला कंपीटिशन होगा, जिसमें प्रोफेशनल्स, आर्किटेक्ट्स, डिजाइनर्स, स्टूडेंट्स, प्रबुद्ध वर्ग, पर्यावरणविद और एक्टिविस्ट भी हिस्सा लेकर इन सेक्टरों के विकास पर अपने आइडिया शेयर कर सकते हैं। जिन एरिया में अपने आइडिया दे सकते हैं उनमें मोबिलिटी, नेबरहुड, कम्युनिटी एंड इकोनॉमी शामिल है।

इन सभी विषयों पर दोनों सेक्टरों के लिए आइडिया दिया जा सकता है। इस दौरान जिनके आइडिया सबसे बेहतर होगा उनमें पहले आठ लोगों को प्रति एंट्री 40 हजार और दूसरे नंबर पर रहे आठ लोगों को प्रति एंटी 20 हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इससे पहले इस इवेंट को कराने के लिए सेक्टर टू नेबरहुड वर्कशॉप का आयोजन किया गया था। यह वर्कशॉप 30 अप्रैल से 3 मई तक आयोजित की गई। इसकी शुरुआत एडवाइजर मनोज कुमार परिदा ने 30 अप्रैल को चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर में की थी।

इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए प्रतिभागी नगर निगम और प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी हासिल कर सकते हैं। कोई भी प्रतिभागी किसी विषय पर अपने आइडिया 18 मई से 12 जून तक भेज सकते हैं। 18 मई से प्रतियोगिता शुरू हो रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!