Move to Jagran APP

हिमाचल से नेपाल फिर चेन्नई से विदेश भागने की तैयारी में था गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा का गुर्गा सतनाम

मोहाली स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) की टीम ने विदेश से आतंकी गतिविधियां चलाने वाले गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के गुर्गे आरोपित सतनाम सिंह उर्फ हन्नी को मंगलवार मोहाली कोर्ट में पेश किया। सतनाम सिंह उर्फ हन्नी (एसएसओसी) के पास चार दिन के पुलिस रिमांड पर था।

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 07:42 PM (IST)
हिमाचल से नेपाल फिर चेन्नई से विदेश भागने की तैयारी में था गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा का गुर्गा सतनाम
सतनाम सिंह उर्फ हन्नी ने बताया कि वह आतंकी लखबीर सिंह लंडा के सीधा संपर्क में था।

जागरण संवाददाता, मोहाली : मोहाली स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) की टीम ने विदेश से आतंकी गतिविधियां चलाने वाले गैंगस्टर लखबीर सिंह लंडा के गुर्गे आरोपित सतनाम सिंह उर्फ हन्नी को मंगलवार मोहाली कोर्ट में पेश किया। सतनाम सिंह उर्फ हन्नी (एसएसओसी) के पास चार दिन के पुलिस रिमांड पर था। अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सतनाम को पंजाब के अमृतसर में एक एसआइ के वाहन में आइईडी लगाने के मामले में राजपुरा से गिरफ्तार किया गया था। एसएसओसी ने पटियाला जेल में बंद गैंगस्टर लवजीत ¨सह से पूछताछ के बाद उसे पकड़ा था।

loksabha election banner

लवजीत सिंह को एसएसओसी प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए मोहाली लाई थी। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में सतनाम सिंह उर्फ हन्नी ने बताया कि वह आतंकी लखबीर सिंह लंडा के सीधा संपर्क में था। उसकी लंडा से रोजाना बातचीत होती थी। सतनाम ने पूछताछ में खुलासा किया कि अमृतसर में आइईडी लगाने के लिए उसने ही दीपक व यश को तैयार किया था। उसने ही दोनों को बाइक मुहैया करवाई थी। गाड़ी में आइईडी लगाने के बाद दोनों आरोपित दीपक व यश सीधा उसके पास पहुंचे थे और उसके बाद उसने ही उनके कपड़े चेंज करवाकर वहां से सीधा हिमाचल के कसौल के लिए निकल गए थे। हालांकि यश इनके साथ नहीं गया था। हिमाचल में सिर्फ सतनाम, दीपक व उसके दूसरे साथी कसौल घूमने गए थे। जिस दिन दीपक व यश ने एसआइ की गाड़ी में बम लगाया था, उस समय आतंकी ¨रदा भी इनके साथ लगातार फोन पर संपर्क में था। वह उनको लगातार मोटिवेट कर रहा था कि उन्हें कुछ नहीं होगा।

हिमाचल से नेपाल जाने की थी तैयारी

पूछताछ में गैंगस्टर सतनाम उर्फ हन्नी ने बताया कि वह हिमाचल के बाद वहां से सीधा नेपाल भागने की फिराक में था। क्योंकि लंडा ने उसे कहा था कि नेपाल से उसे सीधा चेन्नई आना है और वहां से उसे विदेश बुला लिया जाएगा। पुलिस सूत्रों के अनुसार लंडा अभी तक आरोपित सतनाम को आठ लाख रुपये से ज्यादा की रकम खर्च करने को दे चुका था। आरोपित सतनाम ने कई बार सीमा पार से अवैध हथियार लंडा के कहने पर इधर-उधर सप्लाई किए थे। पूछताछ में यह बात सामने आई कि आतंकी रिंदा व विदेश में बैठा लंडा यह नेक्सस चला रहे हैं। रिंदा पाकिस्तान से इस ओर अवैध हथियार और ड्रग्स की सप्लाई करवाता है तो दूसरी तरफ लखबीर पैसे के इंतजाम से लेकर युवाओं को तैयार करता है। वह ही पंजाब में किस तरह से दहशत फैलाई जाए, माहौल खराब किया जाए और उसके साथ-साथ ¨हदू नेता व राजनेताओं को किस तरह से टारगेट किया जाए जैसी गतिविधियां चलाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.