जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : शहर के प्राइवेट स्कूलों में एंट्री क्लास एडमिशन के लिए ड्रा की प्रक्रिया 21 और 22 जनवरी को होगा। नर्सरी और एलकेजी क्लास में आवेदन के बाद एडमिशन के लिए योग्य स्टूडेंट्स की फाइनल लिस्ट शुक्रवार को शहर के कान्वेंट स्कूलों ने जारी कर दी। फाइनल लिस्ट में स्टूडेंट्स के फार्म नंबर जारी किया गया है। इसके अलावा ड्रा प्रक्रिया के सभी नियमों को डिसप्ले किया गया है, ताकि अभिभावक ड्रा का हिस्सेदार बन सकें। उल्लेखनीय है कि शहर में चार कान्वेंट स्कूल हैं जिसमें नर्सरी और केजी क्लास की 760 सीट्स पर एडमिशन होना है, जिसके लिए आवेदन पाने से लेकर ड्रा की प्रक्रिया के योग्य स्टूडेंट्स का चयन स्कूलों द्वारा कर लिया है।

पहले 50 अभिभावक आएंगे ड्रा प्रक्रिया में

कार्मल कान्वेंट स्कूल सेक्टर-9 में नर्सरी और एलकेजी क्लास में एडमिशन होगा। ड्रा प्रक्रिया में शार्टलिस्ट हुए पहले 50 सिगल अभिभावक शामिल होंगे। ड्रा में आने वाले अभिभावक के पास कोविड की डबल डोज का सर्टीफिकेट होनी अनिवार्य है। ड्रा की प्रक्रिया यूट्यूब और स्कूल की वेबसाइट पर होगी, जिसके लिक स्कूल की वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। एलकेजी क्लास का ड्रा 21 जनवरी को सुबह नौ बजे होगा, जबकि नर्सरी क्लास का ड्रा 22 जनवरी को सुबह नौ बजे होगा।

क्लास सीट आवेदन

नर्सरी 120 715

एलकेजी 120 908 हर आठवां अभिभावक होगा आफलाइन ड्रा का भागीदार

सेंट जोन हाई स्कूल सेक्टर-26 ने स्टूडेंट्स की फाइनल लिस्ट जारी करने के साथ क्लियर किया है कि ड्रा प्रक्रिया में हर आठवें आवेदक का सिगल पेरेंट शामिल होगा। स्कूल ने वेबसाइट पर फाइनल लिस्ट जारी करने के साथ हर आठवें अभिभावक की जानकारी भी सर्किल के साथ क्लियर की है। सेंट जोन स्कूल का ड्रा 21 जनवरी को सुबह नौ बजे होगा, जिसका टेलीकास्ट यूट्यूब और स्कूल वेबसाइट पर होगा।

क्लास सीट आवेदन

यूकेजी 160 656

21 जनवरी को दोपहर दो बजे होगा ड्रा

सेक्रेट हार्ट स्कूल सेक्टर-26 में एलकेजी क्लास में एडमिशन का ड्रा 21 जनवरी को दोपहर दो बजे होगा। ड्रा के लिए कुछ ही अभिभावकों को स्कूल में बुलाया जाएगा।

क्लास सीट आवेदन

एलकेजी 160 1052 स्कूल वेबसाइट और यूट्यूब पर अभिभावक देख सकेंगे ड्रा प्रक्रिया

शहर के सेंट एनीज स्कूल सेक्टर-32 में एडमिशन के लिए सबसे ज्यादा आवेदन हुए हैं। जिसका मुख्य कारण स्कूल में लड़के और लड़कियों की एडमिशन होना है। स्कूल में ड्रा की प्रक्रिया 21 जनवरी को दोपहर दो बजे होगी। जिसमें डबल डोज वैक्सीन वाला सिगल पेरेंट्स भाग ले सकेगा। ड्रा प्रक्रिया में 50 के करीब अभिभावकों को बुलाया जाएगा।

क्लास सीट आवेदन

एलकेजी 200 1673

Edited By: Jagran