Move to Jagran APP

World Tourism Day पर फ्री हाप आन हाप आफ डबल डेकर बस में करें सिटी ब्यूटीफुल की विजिट, जानें इसका रूट

विश्व पर्यटन दिवस पर आप सिटको की डबल डेकर बस में पूरा चंडीगढ़ मुफ्त में घूम कर कर सकते हैं। इस बस की शुरुआत सेक्टर 17 के शिवालिक व्यू होटल से होगी। यह आपको रोजगार्डन गवर्नमेंट आर्ट म्यूजियम लेजर वैली राक गार्डन बर्ड पार्क और सुखना लेक ले जाएगी।

By Balwan SinghEdited By: Pankaj DwivediPublished: Mon, 26 Sep 2022 11:21 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 11:21 AM (IST)
World Tourism Day पर फ्री हाप आन हाप आफ डबल डेकर बस में करें सिटी ब्यूटीफुल की विजिट, जानें इसका रूट
मंगलवार को आप सिटको की डबल डेकर बस में पूरा महानगर मुफ्त में घूम कर कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सोचिए अगर आपको पूरे शहर का ओवरव्यू देखने को मिले तो कैसा रहेगा। शहर की ग्रीनरी, सड़कें, खुलापन और सुहावना मौसम का मजा सब कुछ मिलेगा। इतना ही नहीं शहर के प्रमुख टूरिस्ट प्वाइंट पर जाकर उनको भी देख सकेंगे। गवर्नमेंट आर्ट म्यूजियम को देख सकेंगे। विश्व पर्यटन दिवस पर यह सबकुछ संभव है। आप सिटको की डबल डेकर बस में पूरा महानगर मुफ्त में घूम कर कर सकते हैं।

loksabha election banner

सेक्टर-17 के शिवालिक व्यू होटल से मिलेगी बस

वर्ल्ड टूरिज्म डे मौके पर कोई भी टूरिस्ट सिटको की हाप आन हाम आफ डबल डेकर बस में निश्शुल्क शहर का भ्रमण कर सकते हैं। इस विशेष दिन सिटको ने कंपलीमेंट्री राइड देने का निर्णय लिया है। यह बस सेक्टर-17 में शिवालिक व्यू होटल से मिलेगी। थोड़े थोड़े अंतराल के बाद बसें चलेंगी। इस दौरान यह जनमार्ग पर रोजगार्डन दिखाने के बाद आगे सेक्टर-10 गवर्नमेंट आर्ट म्यूजियम और लेजर वैली पहुंचेगी। फिर यहां से राक गार्डन, बर्ड पार्क और सुखना लेक होते हुए शहर के बीच से होते हुए वापस शिवालिक व्यू पहुंचेगी।

पहली सिटको सिटी गाइडेड टूर का आयोजन भी हो रहा है। जीएमएसएसएस-10 के टूरिज्म वोकेशनल कोर्स के स्टूडेंट्स के लिए यह टूर होगा। बस को गुब्बारों से सजाया जाएगा। सिटको के होटलों में इस दौरान डिस्काउंट मिलेगा। होटलों में स्पेशल नवरात्री फेस्टिवल का आयोजन भी होगा।

सुखना पर डांडिया फेस्टिवल

नवरात्र के दौरान पर्यटन दिवस से सुखना लेक पर डांडिया फेस्टिवल का आयोजन हो रहा है। इस फेस्टिवल में अहमदाबाद के फोक आर्टिस्ट परफार्म करेंगे। यह फेस्टिवल नौ दिनों के लिए होगा। सुखना लेक पर पारंपरिक परिधान में कलाकार गरबा और डांडिया करेंगे। इस दौरान फोक म्यूजिक और डांस का मजा ले सकेंगे।

रोजाना शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इस फेस्टिवल में फेमिली के साथ जाकर खूब मस्ती कर सकते हैं। आपको ऐसा लगेगा जैसे गुजरात में कहीं किसी बड़े आयोजन में हैं। इतना ही नहीं गुजराती व्यंजनों का स्वाद भी ले सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.