जागरण संवाददाता, मोहाली : बलौंगी व खरड़ एरिया में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने पूछताछ में कबूल किया है कि उन्होंने खरड़, बलौंगी व मोहाली से 43 मोटरसाइकिल चोरी किए थे, जिनमें से 10 मोटरसाइकिल बलौंगी पुलिस ने रिकवर कर लिए हैं।

एसएचओ बलौंगी पैरी¨वकल ग्रेवाल ने बताया कि दो अलग-अलग एफआइआर दर्ज कर चारों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपितों की पहचान अमनदीप सिंह निवासी गांव मडौली खुर्द मो¨रडा जिला रोपड़, अमृतपाल निवासी गांव अभयपुर, कर्ण ¨सह निवासी देसूमाजरा व अर्श अली निवासी गांव देसूमाजरा के रूप में हुई है। सभी आरोपितों से पुलिस रिमांड दौरान चोरी के 10 मोटरसाइकिल रिकवर किए हैं। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, अदालत ने चारों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

बलौंगी व खरड़ एरिया में करते थे सबसे अधिक चोरियां

एसएचओ बलौंगी ने कहा कि चोर गैंग मोहाली में काफी समय से सक्रिय है। उनके खिलाफ पहले भी अलग-अलग थानों में चोरी के कई मामले दर्ज हैं। आरोपित ज्यादातर मोटरसाइकिल खरड़ व बलौंगी एरिया से चोरी करते थे। चोरी के मोटरसाइकिलों को वह अज्ञात जगह पर जाकर छिपा लेते थे और वारदात के समय उनका इस्तेमाल करते थे। एसएचओ ने बताया कि गैंग के पकड़े जाने से बलौंगी व खरड़ एरिया के कई चोरी के मामले ट्रेस हुए हैं। उन्होंने कहा कि आरोपितों ने पूछताछ के दौरान कबूला कि उन्होंने अब तक 43 मोटरसाइकिल चोरी किए हैं।

चोरी का मोटरसाइकिल बेचने आया तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

चोर गिरोह के लोगों ने 28 अगस्त को गुरजंट सिंह नाम के व्यक्ति का मोटरसाइकिल दशमेश कालोनी बलौंगी में वोलटास कंपनी के बाहर से चोरी किया था। वहीं, दूसरा मोटरसाइकिल सुनील कुमार निवासी सेक्टर-70 का चोरी हुआ था। इस मामले में बलौंगी थाने में आइपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज हुआ था। वहीं, छह सितंबर को पुलिस ने गुप्त सूचना पर अमृतपाल को गिरफ्तार किया था। वह चोरी का मोटरसाइकिल बेचने के लिए अभयपुर आया था। उसी की निशानदेही पर तीन अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया है।