Move to Jagran APP

Chandigarh Corona vaccination: मोहाली के फोर्टिस अस्पताल ने तीन साइटों पर की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत

Chandigarh Corona vaccination फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने अपने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को तीन टीकाकरण स्थलों के साथ शुरुआत की। इस दौरान कुल 100 डाक्टरों नर्सों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई।

By Rohit KumarEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 04:51 PM (IST)
Chandigarh Corona vaccination: मोहाली के फोर्टिस अस्पताल ने तीन साइटों पर की कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत
फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने मंगलवार को तीन टीकाकरण स्थलों के साथ शुरुआत की।

मोहाली, जेएनएन। फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने अपने स्वास्थ्य कर्मियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को तीन टीकाकरण स्थलों के साथ शुरुआत की। इस दौरान कुल 100 डाक्टरों, नर्सों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई। इससे पहले 16 जनवरी को पूरे भारत में कोविड टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली में हेल्थकेयर वर्कर्स भी वैक्सीन के शाट्स पाने के लिए अपनी बारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

loksabha election banner

इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए आइपीडी लाबी में तीन बड़े साइट्स को तैयार किया है। सरकार के दिशा-निर्दशों के अनुसार नर्सों, डाक्टरों, एचआर प्रतिनिधियों, सुरक्षा कर्मियों और क्लीनिकल फार्मासिस्ट्स की एक समर्पित टीम को इस अभियान को संचालित करने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया गया है। इस अवसर पर पंजाब के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ हुसन लाल ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की।



इस मौके पर डा. अमित कुमार मंडल, डायरेक्टर, पल्मोनोलाजी, स्लीप एंड क्रिटिकल केयर, फोर्टिस अस्पताल मोहाली ने कहा कि कोविड वैक्सीन के बारे में काफी अधिक चर्चा और बहस हुई है। जबकि ये समय साहस दिखाने और सुरक्षित रहने के लिए आगे आने का है। इस मौके पर नर्सिंग, पैरा-मेडिकल और गैर-मेडिकल कर्मचारियों के जिन प्रतिनिधियों को टीका लगाया गया, उनमें सरबजीत कौर बराड़, जीआइसीयू इंचार्ज, दलजीत सिंह, लैब टैक्नीशियन, अनुरूप सहगल, आइटी हेड और डा. भावना आहुजा, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट शामिल हैं।

डा. स्वप्ना मिश्रा, एडिशनल डायरेक्टर, आब्सेट्रिक्स एंड गाइनोकोलाजी को दूसरा और कई अन्य सीनियर डाक्टर भी वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए। डा. परविंदर चावला ने कहा कि दुनिया कोविड-19 महामारी के दूसरे वर्ष में प्रवेश कर रही है, इसके खिलाफ हम राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.