राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दुख को देखकर आहत हैैं, क्योंकि कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू की अध्यक्षता में बनाई चुनाव कमेटी में उन्हें केवल 'नाइट वाच मैन' की भूमिका में लाकर खड़ा कर दिया है। कैप्टन ने कहा, 'मुझे उनके लिए दुख होता है कि जबरदस्त क्षमता होने के बावजूद, उन्हें सिद्धू की सनक के अधीन किया जा रहा है। चन्नी की पारी नाइट वाच मैन (क्रिकेट में जब दिन खत्म होने में कुछ समय रह जाता है तो पुछल्ले बल्लेबाज को भेजा जाता है) की तरह ही खत्म हो जाएगी।'

कैप्टन ने कहा कि यह अभूतपूर्व है कि एक मुख्यमंत्री को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के अधीन लगाया गया है। किसी भी स्वाभिमानी नेता को इस तरह के अपमान को स्वीकार नहीं करना चाहिए। चन्नी को ऐसे अपमान का सामना करने के बजाय इस्तीफा दे देना चाहिए।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'कांग्रेस ने दावा किया था कि उन्होंने अनुसूचित जाति का मुख्यमंत्री बनाया है लेकिन अब उसे प्रदेश अध्यक्ष के अधीन कर दिया है।' कैप्टन ने पूछा 'क्या यह अनुसूचित वर्ग के लोगों के वोट पाने के लिए सिर्फ एक दिखावा था?' पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाए कि सिद्धू लगातार कांग्रेस को ब्लैकमेल कर रहे हैैं। वह किसी बिगड़ैल बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं और मुख्यमंत्री को अपमान करके उन्हें नीचा दिखा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री चन्नी अच्छा काम कर रहे हैं। इस कारण कांग्रेस नीचे और नीचे ही जा रही है।

Edited By: Kamlesh Bhatt