Move to Jagran APP

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- सिद्धू की अध्यक्षता वाली चुनाव कमेटी में चन्नी की भूमिका नाइट वाचमैन की

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सीएम पद की गरिमा को गिरा दिया है। सिद्धू की अध्यक्षता में बनाई गई चुनाव कमेटी में सीएम चन्नी की भूमिका नाइट वाच मैन वाली है। कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति इस अपमान को बर्दाश्त नहीं कर सकता।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 09:50 AM (IST)
पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- सिद्धू की अध्यक्षता वाली चुनाव कमेटी में चन्नी की भूमिका नाइट वाचमैन की
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दुख को देखकर आहत हैैं, क्योंकि कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू की अध्यक्षता में बनाई चुनाव कमेटी में उन्हें केवल 'नाइट वाच मैन' की भूमिका में लाकर खड़ा कर दिया है। कैप्टन ने कहा, 'मुझे उनके लिए दुख होता है कि जबरदस्त क्षमता होने के बावजूद, उन्हें सिद्धू की सनक के अधीन किया जा रहा है। चन्नी की पारी नाइट वाच मैन (क्रिकेट में जब दिन खत्म होने में कुछ समय रह जाता है तो पुछल्ले बल्लेबाज को भेजा जाता है) की तरह ही खत्म हो जाएगी।'

loksabha election banner

कैप्टन ने कहा कि यह अभूतपूर्व है कि एक मुख्यमंत्री को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के अधीन लगाया गया है। किसी भी स्वाभिमानी नेता को इस तरह के अपमान को स्वीकार नहीं करना चाहिए। चन्नी को ऐसे अपमान का सामना करने के बजाय इस्तीफा दे देना चाहिए।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'कांग्रेस ने दावा किया था कि उन्होंने अनुसूचित जाति का मुख्यमंत्री बनाया है लेकिन अब उसे प्रदेश अध्यक्ष के अधीन कर दिया है।' कैप्टन ने पूछा 'क्या यह अनुसूचित वर्ग के लोगों के वोट पाने के लिए सिर्फ एक दिखावा था?' पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाए कि सिद्धू लगातार कांग्रेस को ब्लैकमेल कर रहे हैैं। वह किसी बिगड़ैल बच्चे की तरह व्यवहार कर रहे हैं और मुख्यमंत्री को अपमान करके उन्हें नीचा दिखा रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री चन्नी अच्छा काम कर रहे हैं। इस कारण कांग्रेस नीचे और नीचे ही जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.