जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Fly Dining Restaurant: शहर में खाने के शौकीन लोगों ने झील के किनारे डिनर या लंच, पहाड़ों पर फास्ट फूड और किसी समंदर की लहरों पर तैरती नाव में भी खाने का मजा लिया होगा, लेकिन क्या कभी हवा में खाना खाया है। यदि नहीं तो अब आप भी हवा में तैरते बादलों के बीच खाना खाने का अनूठा अनुभव ले सकते हैं। क्योंकि चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली ट्राईसिटी का पहला हवा में खाना खाने यानि फ्लाई डाइनिंग (Fly Dining) रेस्टोरेंट अब जीरकपुर में खुल चुका है। 

विदेश में फ्लाइंग डाइनिंग की तर्ज पर ट्राईसिटी में यह पहला डाइनिंग रेस्टोरेंट (Fly Dining Restaurant) खुला है, जो कि जमीन से लगभग 100 फीट से भी ऊंचा है। इस फ्लाई डायनिंग रेस्टोरेंट में म्यूजिक के बीच खाना खाने का मजा दोगुना हो जाएगा। जीरकपुर स्थित कॉस्मो मॉल में यह फ्लाई रेस्टोरेंट शहरवासियों के लिए शुरू किया गया है। 

अपनी तरह के इस अनोखे प्रयास में हाइड्रोलिक क्रेन के माध्यम से 22 लोगों के टेबल को डाईनर्स और सर्विस टीम को जमीनी सतह से लगभग एक सौ फीट से उपर उठाया जाता है और कभी न भुलने वाला पल को रोमांच प्रदान करवाया जाता है। इस फ्लाइंग डाइनिंग कॉन्सेप्ट को ट्राईसिटी में पेश करने वाले रित्विक मित्तल ने बताया कि यकीनन ही अपर नार्थ को अपनी तरह का पहला अनुभव प्रदान करवाया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से कई ट्रायल्स के बाद आखिरकार इस फ्लाई डाइनिंग का हरी झंडी मिली हैं और तमाम सरकारी विभागों की स्वीकृति प्राप्त है।

उन्होंने बताया कि 360 डिग्री में घूमने वाला यह टेबल मात्र 1500 रुपये में इस डाइनिंग एक्सपीरियंस पैकेज में लोगों को ‘थ्री कोर्स मील’ जिसमें स्नैक्स, मैन कोर्स और डेसर्ट के साथ प्रदान किया जा रहा है। डाइनिंग टाईम की अवधि 40 मिनट तक होगी जिसके बाद सभी डाईनर्स को टेबल सहित नीचे सकुशल उतार दिया जाएगा। इस अवसर पर मौजूद कोस्मो माल के प्रमुख रमनप्रीत सिंह ने बताया कि कोस्मो माल का सदैव से प्रयास रहता है उच्च कोटि के गठबंधन कर अपने ग्राहकों को नित नए अनुभव प्रदान करना है।

Edited By: Ankesh Thakur