Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

देश के अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच बदमाशों को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 07:48 PM (IST)
पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार
पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने वाले पांच बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता मोहाली: देश के अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल पंप डीलरशिप दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच बदमाशों को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपित इंटरनेट पर फर्जी पेट्रोल पंप एजेंसियों की बेवसाइट बनाकर ठगी करते थे। आरोपितों की पहचान जीवन शाह कनटेनमेंट झांसी निवासी आसिफ खान (39), कबीर कॉलोनी ग्वालियर मध्यप्रदेश निवासी महिदर सिंह (25), ब्रहम प्रकाश शुक्ला (41), जतिदर सिंह (26), थाना मकसरा जिला हमीरपुर यूपी निवासी आकाश सिंह उर्फ राजू (25) के तौर पर हुई है। आरोपितों को अदालत में पेशकर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। बदमाशों से करीब पांच लाख रुपये कैश, दो लैपटॉप, स्कार्पियो गाड़ी, मोबाइल बरामद किया गया है। वहीं, देश की अलग-अलग बैकों की ब्रांचों में 21 बैंक खाते होने का भी खुलासा हुआ है। इन बैंक खातों में करीब एक करोड़ रुपये की राशि लोगों से पेट्रोल पंप दिलवाने के नाम पर ठगी जा चुकी है। इन बैंक खातों में ढाई लाख रुपये की राशि फ्रीज करवाई जा चुकी है। बदमाशों ने इन राज्यों के लोगों से की ठगी

loksabha election banner

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपितों की ओर से मध्यप्रदेश, बैंगलुरु, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश, मणिपुर, आसाम व कर्नाटक में ठगी की वारदातें की। आरोपित लोगों को ठगने के लिए इंटरनेट के जरिए पेट्रोल पंप दिलवाने का विज्ञापन देते थे। जिसके बाद लोग इनसे संपर्क करते थे। आरोपित एक पेट्रोल पंप दिलवाने के नाम पर दस से पंद्रह लाख रुपये लेते थे। लोगों से पैसे लेने के बाद उन्हें फर्जी अप्रूवल लेटर व लाइसेंस भी भेज देते थे और फिर मोबाइल नंबर बंद कर देते थे। ऐसे हुआ ठगी का खुलासा

एसपी साइबर क्राइम रूपिदर कौर सोही ने बताया कि 15 मई को आसीफ खान को गिरफ्तार किया गया था। आसीफ के खिलाफ मटौर थाने में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आसीफ ने दूसरे साथियों के नाम बताए। रूपिदर कौर ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ जारी है। इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.