Move to Jagran APP

टॉय गन और चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले तीन नाबालिग सहित पांच बदमाश गिरफ्तार Chandigarh News

पुलिस ने आरोपितों से वारदात के समय इस्तेमाल करने वाले चाकू और टॉय गन के अलावा 25 जनवरी को लूटा हुआ मोबाइल और पर्स को भी बरामद किया है।

By Edited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 10:59 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 10:00 AM (IST)
टॉय गन और चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले तीन नाबालिग सहित पांच बदमाश गिरफ्तार Chandigarh News
टॉय गन और चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले तीन नाबालिग सहित पांच बदमाश गिरफ्तार Chandigarh News

मनीमाजरा, जेएनएन। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली से आने वाले रेल यात्रियों और रेलवे स्टेशन आने जाने वाले राहगीरों से पिस्टल और चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को थाना मौलीजगरां पुलिस ने रविवार देर रात को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पांच आरोपितों में से तीन से नाबालिग हैं। जिन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया गया। अन्य दो आरोपितों की पहचान मौलीजागरां के रहने वाले शुभम (22) और राजेंद्र (24) के रूप में हुई है।

loksabha election banner

पुलिस ने आरोपितों से वारदात के समय इस्तेमाल करने वाले चाकू और टॉय गन के अलावा 25 जनवरी को लूटा हुआ मोबाइल और पर्स को भी बरामद किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया। जहां उसे उन्हें न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार सेक्टर-38 निवासी पंकज ने मौलीजागरां थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 25 जनवरी की रात करीब आठ बजे वह रेलवे स्टेशन से मौलीजागरां की तरफ जा रहा था। जैसे ही वह मौलीजागरां में दाखिल हुआ तो पांच लोगों ने उसे घेर लिया।

एक युवक ने हाथ में पिस्टल पकड़ी थी तो दूसरे ने चाकू से उसे डराना शुरू कर उससे मोबाइल और पर्स लूट कर फरार हो गए। उसके पर्स में 600 रुपये कैश व जरूरी सामान था। मामले की जांच के लिए थाना प्रभारी नरेंदर पटियाल की अगुआई में एक विशेष टीम का गठन किया था।

रेलवे विभाग की पुरानी खाली टंकी को बनाया अड्डा पुलिस के अनुसार आरोपितों ने वारदात के बाद छिपने के लिए रेलवे यार्ड में बनी टंकी को अपना ठिकाना बनाया। यह पुरानी टंकी रास्ते से 100 मीटर हटकर झाड़ियों में बनी हुई है। जिस ओर किसी का भी ध्यान नहीं जाता। इस टंकी में आरोपितों ने बिस्तर भी लगा रखे थे।

टॉय पिस्टल हो बैन

 थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल का कहना है कि ऑनलाइन टॉय गन आसानी मिल जाती है। आरोपित इन टॉय गन को दिखाकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते हैं। इस प्रकार की टॉय गन और चाकू की ब्रिकी पर पाबंदी लगनी चाहिए। आरोपियों ने यह टॉय पिस्टल और चाकू शहर में ही लगे किसी मेले में से खरीदे थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.