Move to Jagran APP

पहली बैठक में कांग्रेस खोलेगी मेयर के खिलाफ मोर्चा

गर निगम के मेयर रविकांत शर्मा के नेतृत्व में पहली सदन की बैठक 27 जनवरी को होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 07:06 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 07:06 AM (IST)
पहली बैठक में कांग्रेस खोलेगी मेयर के खिलाफ मोर्चा
पहली बैठक में कांग्रेस खोलेगी मेयर के खिलाफ मोर्चा

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : नगर निगम के मेयर रविकांत शर्मा के नेतृत्व में पहली सदन की बैठक 27 जनवरी को होगी। ऐसे में इस बैठक में रविकांत शर्मा का पता चलेगा कि वह किस तरह से सदन चलाते हैं। बैठक में मेयर का अधिकारियों के साथ तालमेल भी दिखेगा। हालांकि सीनियर डिप्टी मेयर रहते हुए रविकांत शर्मा अधिकारियों के खिलाफ सदन में मोचा ही खोले रहते थे। वहीं कांग्रेस ने इस बैठक में पानी के बढ़े हुए रेट्स और इस समय जो गारबेज कलेक्शन का विवाद चल रहा है उस पर मेयर को घेरने की रणनीति बनाई है। बैठक में कोई अहम प्रस्ताव नहीं आ रहा है। वहीं बैठक में यह तय किया जाएगा कि फरवरी में होने वाले रोज फेस्टिवल का इस बार आयोजन होगा या नहीं।

loksabha election banner

इस समय नगर निगम की ओर से सेक्टर एक से 30 तक में गाड़ियां लगाकर कचरा इकट्ठा करने का मामला छाया हुआ है। इसे सुलझाने में नगर निगम फेल रहा है। गारबेज कलेक्टर्स भी हड़ताल पर बैठे हैं। सोमवार को भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने सभी पार्षदों की प्री हाउस की बैठक बुलाई है। सदन की बैठक सुबह 11 बजे बुलाई गई है, जबकि पिछले साल कोरोना काल में बैठक दोपहर बाद तीन बजे ही बुलाई जाती रही है। मेयर का मानना है कि सुबह 11 बजे बैठक बुलाना सही है और पार्षदों को शहर के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए ज्यादा समय मिल जाता है।

नगर निगम कमिश्नर केके यादव अवकाश पर चल रहे थे और अब सोमवार को लौटेंगे। बैठक में वित्त एवं अनुबंध कमेटी के नए सदस्यों की भी घोषणा की जाएगी। मालूम हो कि पांच पद के लिए पांच ही पार्षदों के नामांकन आने पर सभी को निर्विरोध चुन लिया गया है। बैठक में नगर निगम की गठित होने वाली सब कमेटियों को बनाने का अधिकार भी मेयर को देने का प्रस्ताव पास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.