जेएनएन, चंडीगढ़। स्थानीय निकाय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा के पहले प्रोजेक्ट को ही धक्का मार कर स्टार्ट करना पड़ा। हाल ही में नए विभाग की जिम्मेदारी संभालने वाले मंत्री ने 20 नए फायर टेंडरों हरी झंडी देकर रवाना किया। मंत्री फायर टेंडर को हरी झंडी देने की तैयारी कर रहे थे, तभी एक गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई। इसके बाद मुलाजिमों ने धक्का मार कर फायर टेंडर की गाड़ी को स्टार्ट किया।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें लोग सरकार का मजाक उड़ा रहे हैं। निकाय मंत्री ने कहा कि श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को ध्यान में रखते हुए सुल्तानपुर लोधी के लिए विशेष तौर पर फायर टेंडर भेजा गया है। फायर सेवाओं के लिए इससे पहले 186 फायर टेंडर मौजूद थे। आज नए शामिल किए गए 20 फायर टेंडरों को मिलाकर कुल संख्या 206 हो गई।

मंत्री ने कहा कि फायर सेवाओं को मजबूत करने के लिए 800 नए फायर कर्मियों की भर्ती जल्द की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के निवासियों को फायर सेफ्टी संबंधी बड़ी राहत देते हुए फैसला लिया गया है कि अब किसी भी इमारत के लिए फायर सेटी संबंधी अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) हासिल करने के लिए किसी कार्यालय जाने की जरूरत नहीं, बल्कि यह सर्टिफिकेट ऑनलाइन हासिल किया जा सकता है।

कई महीने पहले खरीदी थीं गाड़ियां

सूत्रों के अनुसार कई महीने पहले खरीदी गई गाडिय़ां तैयार होने के बाद करीब पांच-छह माह से मोहाली फायर स्टेशन पर खड़ी थीं, इसलिए कई गाड़ियां स्टार्ट नहीं हुईं। स्टाफ न होने के कारण यह गाडिय़ां इस्तेमाल नहीं हो सकीं। अलग-अलग काउंसिलों से आए फायर कर्मियों ने बताया कि पिछले कई माह से उन्हें तनख्वाह नहीं मिली है। ठेकेदार उन्हें कम तनख्वाह देते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt