Move to Jagran APP

वही हुआ जिसका था डर, मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के Main Gate पर Short Circuit से लगी आग Chandigarh News

मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर हाइटेंशन बिजली के तार व उनके लटक रहे तार के गुच्छों में सोमवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

By Edited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jul 2019 01:54 PM (IST)
वही हुआ जिसका था डर, मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के Main Gate पर Short Circuit से लगी आग Chandigarh News
वही हुआ जिसका था डर, मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के Main Gate पर Short Circuit से लगी आग Chandigarh News

जागरण संवाददाता, मोहाली। आखिरकार जिसका डर था वह हो ही गया। प्रशासन की लापरवाही के कारण सोमवार बाद दोपहर मोहाली कोर्ट कांप्लेक्स के मुख्य गेट पर हाइटेंशन बिजली के तार व उनके लटक रहे तार के गुच्छों में सोमवार को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। एकाएक लगी आग से कोर्ट कांप्लेक्स के बाहर अफरा-तफरी मच गई। आग तार से शरू हुई और वहां लगे बिजली के मीटरों तक आ पहुंची। इसके बाद बिजली मीटर जंक्शन बॉक्स के बाहर लगने वाली रेहड़ी-फड़ी वाले अपना-अपना सामान लेकर भाग खड़े हुए। आग लगने से पूरे कोर्ट कांप्लेक्स की बिजली गुल हो गई और चैंबरों में अंधेरा छा गया। वकीलों ने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर फायर कर्मी अरुण कुमार टीम के साथ पहुंचे। जिन्होंने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जिक्रयोग है कि दैनिक जागरण प्रशासन की इस लापरवाही की खबर प्रकाशित कर चुका है। जागरण ने पहले ही आगाह कर दिया था कि यह तार कभी भी किसी की मौत का कारण बन सकते हैं। बिजली मीटर कोर्ट परिसर के अंदर शिफ्ट किए जाएं बार एसोसिएशन के प्रधान मनप्रीत सिंह चौहान व सेक्रेटरी हरजिंदर बैदवान ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इससे पहले भी इन तार में स्पार्किंग होने से आग लग चुकी है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। यहां बिजली लोड ज्यादा है परंतु तार कमजोर होने के कारण आग लगने का खतरा हमेशा बना रहता है। उन्होंने यह भी बताया कि वकीलों के चैंबर एक-दूसरे से कनेक्टेड हैं अगर एक भी पावर में करंट आया तो सभी चैंबरों में करंट आ जाएगा। प्रशासन को कई बार गुहार लगाई गई कि उनके बिजली मीटर कोर्ट परिसर के अंदर शिफ्ट किए जाएं परंतु इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार में है इसलिए शिकायतों के बाद भी इस पर अमल नहीं किया जा रहा।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.