Move to Jagran APP

कर्फ्यू में AK-47 चलाने के शौक में फंसे पंजाबी गायक मूसेवाला, पांच पुलिस कर्मियों पर भी FIR, डीएसपी निलंबित

कर्फ्यू के दौरान एके-47 चलाना सीखने व शूटिंग करने के मामले में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला घिर गए हैं। मामले में पांच पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज की गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 08:22 PM (IST)
कर्फ्यू में AK-47 चलाने के शौक में फंसे पंजाबी गायक मूसेवाला, पांच पुलिस कर्मियों पर भी FIR, डीएसपी निलंबित
कर्फ्यू में AK-47 चलाने के शौक में फंसे पंजाबी गायक मूसेवाला, पांच पुलिस कर्मियों पर भी FIR, डीएसपी निलंबित

जेएनएन, बरनाला/संगरूर/मानसा। पुलिस फायरिंग रेंज बडबर (धनौला) में गायक सिद्धू मूसेवाला को एके-47 चलाना सिखाना पुलिस वालों को महंगा पड़ गया है। वीडियो वायरल होने पर महानिदेशक पंजाब पुलिस (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कड़ी कार्रवाई करते हुए डीएसपी समेत छह पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड करने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

एसएसपी बरनाला संदीप गोयल ने बताया कि डीजीपी के आदेश पर मूसेवाला, उसके तीन साथियों कर्म सिंह लहल निवासी धनौला (बरनाला), इंद्र सिंह ग्रेवाल निवासी संगरूर, जंग शेर सिंह निवासी पटियाला, सहायक थानेदार बलकार सिंह, हवलदार गुरजिंदर सिंह, गगनदीप सिंह, सिपाही जसवीर सिंह, हरविंदर सिंह के खिलाफ कर्फ्यू के उल्लंघन पर धारा 188 और आपदा प्रबंधन एक्ट की धारा 51 के तहत थाना धनौला में मामला दर्ज किया है।

एसएसपी संगरूर संदीप गर्ग ने बताया कि डीएसपी दलजीत सिंह विर्क को इसलिए सस्पेंड किया गया है क्योंकि उन्होंने कोरोना कर्फ्यू के दौरान फायरिंग रेंज में गीत को शूट करने की मंजूरी दी थी। उनके खिलाफ विभागीय जांच की भी सिफारिश की गई है। हालांकि डीएसपी के खिलाफ केस दर्ज नहीं किया गया है।

मूसेवाला पहले भी रहे हैं विवादों में

सिद्धू मूसेवाला पहले भी विवादों में रहे हैं। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट चंडीगढ़ के वरिष्ठ वकील एचसी अरोड़ा ने 17 जनवरी को डायरेक्टर जरनल ऑफ पुलिस पंजाब चंडीगढ़ और एसएसपी मानसा को भेजी शिकायत में कहा था कि गायक सिद्धू मूसेवाला, मनकीरत औलख और उनके 5-7 अज्ञात साथियों ने भड़काऊ गीत गाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड किया है। शिकायत में कहा गया था कि यह हिंसक प्रचार करने और नौजवान पीढ़ी को हथियारों की ओर प्रेरित करता है। अर्जी में मूसेवाला, मनकीरत औलख और उनके 5-7 अज्ञात साथियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

पंजाबी गायक रंजीत बावा के खिलाफ सीएम और डीजीपी को शिकायत

उधर, जालंधर में शिवसेना हिंद के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष इशांत शर्मा ने पंजाबी गायक रंजीत बावा के खिलाफ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, डीजीपी दिनकर गुप्ता सहित पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में कहा गया है कि रंजीत बावा ने 'मेरा की कसूर' गीत के जरिए हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर समूचे हिंदू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं। गीत में कई आपत्तिजनक शब्द शामिल किए हैं।

इशांत ने कहा कि रंजीत बावा ने जानबूझकर अपने गीत में ङ्क्षहदू देवी देवताओं का अपमान किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री तथा डीजीपी से रंजीत बावा के अलावा गीत के लेखक तथा प्रस्तुतिकरण करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: IAS अफसर रानी नागर का इस्तीफा, Facebook पर लिखा- बहन के साथ जा रही हूं गाजियाबाद

यह भी पढ़ें: पट्टे की जमीन वाले किसान नहीं कर सकेंगे धान की खेती, सात जिलों में रोपाई पर रोक

यह भी पढ़ें: Weather Update : आफत की बारिश, मंडियों में भीगा गेहूं, 7 मई तक मौसम बना रहेगा परिवर्तनशील

यह भी पढ़ें: उद्यमियों से मनोहर संवाद, जानें किस उद्यमी ने क्या पूछा CM से सवाल, क्या मिला जवाब 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.