Move to Jagran APP

Fight Against Corona : प्रशासन की मदद के लिए आगे आया BBMB, जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा रहा खाना

बीबीएमबी के सभी परियोजना केंद्रों पर आइसोलेशन वार्डों में ऑक्सिजन सिलेंडर एन-95 मास्क प्रोटेक्शन किट इंफ्रारेड थर्मामीटर हैंड सेनिटाइजर और आपातकालीन दवाएं आदि उपलब्ध है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 10:35 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 10:35 AM (IST)
Fight Against Corona : प्रशासन की मदद के लिए आगे आया BBMB, जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा रहा खाना
Fight Against Corona : प्रशासन की मदद के लिए आगे आया BBMB, जरूरतमंदों को उपलब्ध करवा रहा खाना

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) ने जरूरतमंद लोगों को मदद के लिए आगे आ रहा है। बीबीएमबी केवल अस्पताल सुविधाएं और एंबुलेंस ही उपलब्ध नहीं करा रहा है बल्कि गरीब लोगों को करियाना और खाना उपलब्ध करवा रहा है। बीबीएमबी नंगल, तलवाड़ा और सुंदरनगर हिमाचल टाउनशिप को सेनिटाइज करने में आदमी और मशीनरी उपलब्ध करावा कर स्थानीय प्रशासन की सहायता भी कर रहा है। 

loksabha election banner

बीबीएमबी के सभी परियोजना केंद्रों पर आइसोलेशन वार्डों में ऑक्सिजन सिलेंडर, एन-95 मास्क, प्रोटेक्शन किट, इंफ्रारेड थर्मामीटर, हैंड सेनिटाइजर और आपातकालीन दवाएं आदि उपलब्ध है। बीबीएमबी टाउनशिप में कुछ खाली घरों को क्वारनटाइन करने के लिए आइसोलेशन रूम में बदला है। प्रत्येक परियोजना केंद्र के प्रभारी मुख्य अभियंता को कोविड-19 के कारण आने वाली किसी आपातकालीन स्थिति से निपटने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पीयू वीसी ने दान की एक माह की सैलरी

कोरोना वायरस से लडऩे के लिए पूरे देश से आर्थिक रूप से सहायता दी जा रही है। इस कड़ी में पंजाब यूनिवर्सिटी वाइस चांसलर प्रोफेसर राजकुमार ने भी अपना योगदान दिया। उन्होंने रविवार को यह एलान किया कि वह अपनी एक माह की सैलरी दान करेंगे। वीसी प्रो. राजकुमार ने प्रधानमंत्री केयर फंड में यह राशि दान की है। इसके साथ ही उन्होंने देश के छोटे बड़े सभी तबके के लोगों से दान देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में भी कई वीआइपी और वीवीआइपी रहते हैं, वह उनसे अपील करते हैं कि इस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए बढ़-चढ़कर योगदान दें। उसके अलावा वीसी ने कैंपस के नॉन टीङ्क्षचग और टीङ्क्षचग स्टाफ से भी अपनी एक माह की सैलरी दान करने की अपील की है। इस समय लोगों के जो हालात बने हुए हैं वह भी ठीक नहीं है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.