Move to Jagran APP

हरियाणा-पंजाब के किसान चंडीगढ़ में देंगे धरना, खराब हुई फसल के मुआवजे की करेंगे मांग; सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

हरियाणा और पंजाब के किसानों द्वारा आज चंडीगढ़ में धरना देंगे। किसान जत्थेबंदियों के द्वारा ऐलान किया गया है कि वे सभी खराब हुई फसल के मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे। हालांकि पुलिस ने इसके लिए सभी तैयारियां कर ली है। पंचकूला से चंडीगढ़ और मोहाली को जाने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी की गई है और वहां पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Tue, 22 Aug 2023 09:54 AM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2023 09:54 AM (IST)
हरियाणा-पंजाब के किसान चंडीगढ़ में देंगे धरना (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता। हरियाणा और पंजाब के किसानों द्वारा आज चंडीगढ़ में धरना देने का ऐलान किया गया है। हरियाणा और पंजाब की किसान जत्थेबंदियों के द्वारा ऐलान किया गया है कि वे सभी खराब हुई फसल के मुआवजे और अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे। वहीं, किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। किसान प्रदर्शनकारियों को पंचकूला से जीरकपुर और चंडीगढ़ में प्रवेश करने से रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है।

loksabha election banner

हथियारों से लैस रिजर्व फोर्स को किया गया तैनात

पंचकूला से चंडीगढ़ और मोहाली को जाने वाले सभी रास्तों पर नाकाबंदी की गई है और वहां पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इन सभी बॉर्डर पर हैवी बैरिगेटिंग कर हथियारों से लैस रिजर्व फोर्स को भी तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक किसान पंचकूला से जीरकपुर और चंडीगढ़ में प्रवेश करने से वंचित रह सकते हैं। पंचकूला, चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस हाई अलर्ट पर है।

कई किसान नेता किए गए नजरबंद

ट्राईसिटी में तीनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत की नाकाबंदी की है। इसी के साथ कई किसान नेताओं को भी नजरबंद किया गया है। पंचकूला के पिंजौर में किसान नेता करम सिंह को देर रात ही पुलिस ने कर लिया नजर बंद किया था। वहीं, किसान नेता करम सिंह ने फोन पर जानकारी दी।

ट्रैक्टर रैली और चंडीगढ़ का घेराव करेंगे किसान

आपको बता दें कि हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की कुल 16 किसान जत्थेबंदियों ने आज के लिए ट्रैक्टर रैली और चंडीगढ़ घेराव का आह्वान किया है। जानकारी के मुताबिक इन सभी जगहों से 10 हजार से भी ज्यादा किसान चंडीगढ़ घेराव के लिए कूच करेंगे। हरियाणा-पंजाब के किसान आज चंडीगढ़ में देंगे धरना, खराब हुई फसल के मुआवजे की करेंगे मांग; सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.