Move to Jagran APP

पंजाब में केबल ऑपरेटरों पर गिरने लगी गाज, राजस्‍व चोरी पर कार्रवाई शुरू

पंजाब में केबल आॅपरेटरों द्वारा सरकार को करीब 684 करोड़ रुपये का चूना लगाने के खुलासे के बाद उन पर गाज गिरनी शुरू हो गई है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 08:48 AM (IST)
पंजाब में केबल ऑपरेटरों पर गिरने लगी गाज, राजस्‍व चोरी पर कार्रवाई शुरू
पंजाब में केबल ऑपरेटरों पर गिरने लगी गाज, राजस्‍व चोरी पर कार्रवाई शुरू

जेएनएन, चंडीगढ़। केबल ऑपरेटर माफिया की ओर से सरकार को 684 करोड़ रुपये का चूना लगाने का खुलासा करने वाले स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू ने कड़ा रुख दिखाया है। राज्‍य में केबल आॅपरेटरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। सिद्धू ने अपने विभाग को ऑपरेटरों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने सभी नगर निगमों के कमिशनरों, नगर कौंसिलों व पंचायतों के कार्यसाधक अधिकारियों व विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशकों पत्र जारी किया है। इसमें निर्देश दिए गए हैं कि म्युनिसिपल अधिकार क्षेत्रों में किसी भी केबल ऑपरेटर की ओर से तार डालने के लिए सरकारी प्रॉपर्टी का दुरुपयोग न किया जाए। उन्‍होंने निर्देश दिया है कि यदि कहीं यह दुरुपयोग किया गया है, तो उस पर तुरंत कार्रवाई कर इसको रोका जाए।

यह भी पढ़ें: लिव इन रिलेशन में रह रहे प्रेमी जोड़े सुरक्षा के लिए पहुंच रहे हाई कोर्ट

सिद्धू ने कहा है कि सरकारी प्रॉपर्टी का इस्तेमाल करने के लिए केबल ऑपरेटरों ने अगर स्वीकृति ली है, तो स्वीकृति पत्रों की रिपोर्ट 27 जून तक विभाग को रिपोर्ट सौंपी जाए। इसके अलावा यदि स्वीकृति के बिना सरकारी प्रॉपर्टी पर तार डाली है, तो इनके विरुद्ध कार्रवाई कर रिपोर्ट दी जाए।

यह भी पढ़ें: इंस्‍पेक्‍टर की बेटी का फेसबुक पोस्ट- मंत्री के आगे घुटने न टेके तो पापा को फंसा दिया

सिद्धू ने सभी स्थानीय निकाय इकाइयों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में इस बात को यकीनी बनाएं कि केबल तार डालते समय इसकी आगामी स्वीकृति ली जाए और इसके बदले बनती फीस जमा की जाए। यदि किसी ने स्वीकृति नहीं ली है, तो संबंधित केबल ऑपरेटर के खिलाफ म्युनिसिपल एक्ट के अंतर्गत कार्यवाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.