Move to Jagran APP

AAP Punjab में गुटबाजी में उलझी, 'आम आदमी आर्मी' मुहिम को नहीं मिल रहा समर्थन

AAP Punjab में गुटबाजी में उलझी हुई है। इसके कारण कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा हुआ है। इस कारण आम आदमी आर्मी भर्ती मुहिम को राज्य में खास समर्थन नहीं मिल रहा।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 04:10 PM (IST)
AAP Punjab में गुटबाजी में उलझी, 'आम आदमी आर्मी' मुहिम को नहीं मिल रहा समर्थन
AAP Punjab में गुटबाजी में उलझी, 'आम आदमी आर्मी' मुहिम को नहीं मिल रहा समर्थन

चंडीगढ़ [जय सिंह छिब्बर]। AAP Punjab, आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब में शुरू की गई 'आम आदमी आर्मी' भर्ती मुहिम को राज्य में खास समर्थन नहीं मिल रहा है। गुटबाजी में बंटी लीडरशिप के कारण कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा हुआ है। मेंबरशिप के लिए सहयोग न मिलने से आप नेताओं की चिंता बढ़ गई है।

prime article banner

लोकसभा चुनाव में पार्टी को 13 लोकसभा हलकों में से केवल एक सीट पर जीत हासिल हुई। संगरूर से जीत के बाद पार्टी प्रधान भगवंत मान का पार्टी का कद तो बढ़ गया, लेकिन वे भी पार्टी में ऊर्जा का संचार नहीं कर पा रहे हैं। अगस्त में पार्टी ने ट्रिपल-ए फॉर्मूला के अंतर्गत 'आम आदमी आर्मी' मुहिम शुरू की गई थी। 

यह भी पढ़ें: Punjab Congress: लापरवाह नेताओं पर Highcommand सख्त, Sonia ने मांगे पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा न लेने वालों के नाम

हालांकि, भगवंत मान ने मेंबरशिप भर्ती का कोई लक्ष्य न रखने की बात कही थी, लेकिन पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े स्तर पर सदस्यों को भर्ती करने का फैसला लिया था। इसके लिए 20 पन्नों की बुकलेट तैयार की गई और एक लोकसभा हलके में तीन ऑब्जर्वर यानि कुल 39 ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए थे।

सूत्रों के अनुसार निचले स्तर पर वॉलंटियर मेंबरशिप मुहिम में सहयोग नहीं दे रहे हैं। कई हलकों व जिलों में तो मेंबरशिप फॉर्म भी नहीं हैं। वॉलंटियरों का कहना है कि पार्टी नेता पुराने कार्यकर्ताओं पर ध्यान नहीं दे रहे। इससे उनमें निराशा का आलम है। लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के कारण भी लोगों ने उनसे मुंह मोड़ लिया है।

छह विधायक बागी

आप से बागी हुए सुखपाल सिंह खैहरा ने छह जनवरी को पार्टी की प्राथमिक मेंबरशिप से इस्तीफा दे दिया था। खैहरा समेत पार्टी के छह विधायक बागी चल रहे हैं। सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा पार्टी की बैठकों में शामिल होते हैं, लेकिन कई मुद्दों पर उन्होंने पार्टी से अलग स्टैंड लिया है। इस तरह पार्टी की गुटबाजी का प्रभाव पार्टी की मेंबरशिप मुहिम पर पड़ रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.