चंडीगढ़ [जय सिंह छिब्बर]। आम आदमी पार्टी की अंदरूनी कलह खत्म होने के बजाय बढ़ती जा रही है। कई धड़ों में बंटने और लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों की जमानतें जब्त होने के बावजूद लीडरशिप ने कोई सबक नहीं लिया। सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम लेकर जसबीर सिंह बीर की ओर से उनके खिलाफ किए जा रहे गलत प्रचार की जांच की मांग की है।

उन्होंने इसके लिए पार्टी अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान को पत्र लिखा है। हालांकि, भगवंत मान, विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा बार-बार पार्टी में गुटबाजी न होने का दावा करते आ रहे हैं, लेकिन अमन अरोड़ा के पत्र लिखने से साफ हो हो गया है कि पार्टी में सब कुछ अच्छा नहीं है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी के कुछ नेता महसूस कर रहे हैं कि अमन अरोड़ा पूर्व विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा के रास्ते पर चल रहे हैं। जिस कारण नेताओं में मतभेद पैदा हो गए हैं। अमन अरोड़ा अपने स्तर पर गतिविधियां कर रहे हैं। पार्टी की गतिविधियां विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा की रिहायश से से चल रही हैं।

पार्टी प्रधान को लिखे पत्र में अमन अरोड़ा ने कहा है कि वह साथी विधायकों कुलतार सिंह संधवां, कुलवंत सिंह पंडोरी और पार्टी के वक्ता नील गर्ग के साथ अकाली नेता की तरफ से पार्टी पर लगाए गए गलत आरोपों के बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, लेकिन दूसरी तरफ अपने आप को पार्टी की अनुशासन समिति का मेंबर कहने वाले जसबीर सिंह बीर की तरफ से दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम ले कर अमन को पार्टी का अनुशासन भंग करने के आरोपों से संबंधित खबरें जारी की गई गई हैं।

ढाई महीने से सिसोदिया से बातचीत नहीं हुई: अमन

अरोड़ा का कहना है कि सिसोदिया की तरफ से उनहें फटकारे जाने से की खबरें सुन कर उन्हें धक्का लगा है। करीब ढाई महीने से उनकी सिसोदिया से कोई बातचीत ही नहीं हुई है। रपार्टी की तरफ से या अनुशासन समिति की तरफ से अभी तक उनको कोई नोटिस भी नहीं मिला है, जिसका वह जवाब के सकें। सिसोदिया का नाम इस्तेमाल कर गलत प्रचार कर पार्टी का नुकसान हो रहा है। पार्टी वॉलंटियरों में पार्टी में गलत संदेश जा रहा है।

हालांकि पार्टी प्रधान भगवंत मान, कोर कमेटी के चेयरमैन प्रिंसिपल बुद्ध राम समेत दूसरे विधायकों ने खबर को गलत बताते हुए जसबीर सिंह बीर के खिलाफ अनुशासन भंग करने का नोटिस जारी करने का बयान दिया था। सुखपाल खैहरा धड़े के के विधायक पिरमल सिंह और जगदेव सिंह कमालू अमन अरोड़ा की तरफ से स्पीकर राणा केपी सिंह के से मुलाकात करने के समय उपस्थित थे।

जसबीर पर पार्टी कर सकती है कारवाई

सूत्रों अनुसार पार्टी ने जसबीर सिंह बीर को अनुशासन भंग करने पर नोटिस जारी कर दिया है। जसबीर का जवाब आने के बाद पार्टी आगे वाली कार्रवाई करने के मूड में है। पार्टी के कुछ विधायक बीर को बाहर का रास्ता दिखाने और कुछ मामला रफा-दफा करने के पक्ष में हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!