Move to Jagran APP

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर अब रहेगी ड्रोन की नजर, 10 जिलों में किए गए तैनात

पंजाब पुलिस ने कर्फ्यू का उल्‍लंघन करने वालों पर नजर रखने के लिए नया तरीका अपनाया है। जिलों में इसके लिए ड्रोन तैनात होंगे। 10 जिलों में ड्रोन तैनात कर दिए गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 10:39 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 10:39 PM (IST)
कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर अब रहेगी ड्रोन की नजर, 10 जिलों में किए गए तैनात
कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर अब रहेगी ड्रोन की नजर, 10 जिलों में किए गए तैनात

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर अब पंजाब पुलिस के जवानों के साथ ड्रोन की निगाहें भी होगी। कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए पंजाब पुलिस ने 10 जिलों में 34 स्थानों पर ड्रोन स्थापित कर दिए हैं। इसके माध्‍यम से पुलिस कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालोंसे निपटेगी।

loksabha election banner

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि फिलहाल मोहाली, संगरूर, फाजिल्का, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर, बरनाला, जालंधर ग्रामीण,  मोगा, रोपड़ और फतेहगढ़ साहिब में ड्रोन तैनात किए गए हैं और इनकी मदद से काफी बड़े क्षेत्र में कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखी जा सकेगी।

उन्होंने कहा कि ड्रोन की सहायता से शुक्रवार तक राज्य में कर्फ्यू के उल्लंघन के मामले में 15 एफआइआर दर्ज की जा चुकी है और 20 वाहनों को जब्त किया गया है। डीजीपी गुप्ता ने बताया कि बीते 48 घंटों में पंजाब पुलिस ने कर्फ्यू के उल्लंघन के मामले में  करीब 900 एफआइआर दर्ज की है। इनमें 1250 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 800 वाहन जब्‍त किए गए हैं। इनमें सबसे अधिक 119 आइआर जालंधर और 93 एफआइआर अमृतसर में दर्ज की गई है।

दिनकर गुप्ता ने बताया कि कर्फ्यू के उल्लंघन के साथ इस दौरान जमाखोरी और जरूरी सामान की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने कालाबाजारी या जमाखोरी की आशंका पर कुल 62 व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापे मारे गए।

इनमें पुलिस ने गुरदासपुर में 10, जालंधर और फिरोजपुर में पांच-पांच  तथा पठानकोट और कपूरथला में चार-चार लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि कर्फ्यू के उल्लंघन के मामलों में राज्य में अब तक 1784 एफआइआर दर्ज की जा चुकी है और 2592 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



यह भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों की अनूठी पहल, COVID-19 Bus से जगा रहे अलख, लोगों तक पहुंचा रहे मदद


यह भी पढ़ें: हरियाणा पहुंचे 1277 तब्‍लीगी जमाती, 107 विदेशियों पर चलेगा मुकदमा, पासपाेर्ट जब्‍त


यह भी पढ़ें: Corona Virus के खिलाफ जंग में नई मुश्किल, संकट की घड़ी में फेक कॉल की झड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.