चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब सरकार ने कोरोना संक‍ट के मद्देनजर शनिवार को अहम कदम उठाया। पंजाब सरकार ने राज्‍य केे सभी विश्‍वविद्यालयोें और कॉलेजों में परीक्षाएं रद कर दी हैं। राज्‍य की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षाओं के ही प्रमोट करने की घोषणा की है। बता दें कि काेराेना संकट के कारण राज्‍य में स्‍कूल, कॉलेज और विश्‍वविद्यालय करीब ढ़ाई महीने से भी अधिक समय से बंद हैैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों व कॉलेजों की ओर से ली जाने वाली परीक्षाएं कोरोना संकट के चलते रद करने का ऐलान किया। उन्‍होंंने कहा कि जो राज्‍य के जो विश्वविद्यालय और कॉलेज ऑनलाइन परीक्षाएं ले रहे हैं, वे इसे जारी रख सकेंगे।

मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर शनिवार को फेसबुक लाइव से राज्‍य केे लोगों से रूबरू हुए। इस दाैरान मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को उनके पिछले साल के परिणाम के आधार पर अगले वर्ष में प्रमोट किया जाएगा। इसके साथ ही कैप्‍टन अमरिंदर ने कहा कि जो विद्यार्थी अपना परफॉर्मेंस बढ़ाना चाहते हैं, उनके लिए कोरोना के बाद परीक्षा का विकल्प होगा।

स्कूल बोर्ड परीक्षाओं पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य सरकार सीबीएसई के सुप्रीम कोर्ट में दिए जवाब के अनुसार ही काम करेगी। बता दें कि वैसे पंजाब बोर्ड की परीक्षएं स्‍थगित कर दी गई थीं। स्‍कूल कोरोना संकट के कारण मार्च से ही बंद हैं और फिलहाल इनके खुलनेे के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

एक्स सर्विसमैन के लिए पीसीएस परीक्षा में बैठने के अवसर बढ़ाए

सीएम ने कहा कि अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों को दिए असीमित अवसरों के बाद अब जनरल कैटेगरी के एक्स सर्विसमैन छह बार पीसीएस की परीक्षा में बैठ सकेंगे। इससे पहले वे चार बार ही परीक्षा दे सकते थे। एक्स सर्विसमैन की पिछड़ी जाति श्रेणी को नौ बार परीक्षा मे बैठने का अवसर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  अनोखी है हरियाणा के इस गांव की कहानी, देशभर में पहुंच रही है यहां से बदलाव की बयार

 

यह भी पढ़ें: अमृतसर में ढाई साल पूर्व दशहरे के दिन हुए रेल हादसे में चार अफसर दोषी करार, मरे थे 58 लाेग

 

यह भी पढ़ें: रिफरेंडम 2020 के लिए सक्रिय पन्नू व आठ अन्‍य घोषित आतंकियों की सूची में शामिल, पंजाब में भी केस

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!