Move to Jagran APP

पंजाब के गेटवे जीरकपुर के एंट्री प्वाइंट को मिलेगी नई लुक : परनीत कौर

चंडीगढ़ और पंचकूला के साथ लगते पंजाब के गेट-वे के तौर पर जाने जाते जीरकपुर शहर के एंट्री प्वाइंट को नई दिशा प्रदान की जाएगी और बरसाती पानी के निकास के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:19 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:19 PM (IST)
पंजाब के गेटवे जीरकपुर के एंट्री प्वाइंट को मिलेगी नई लुक : परनीत कौर
पंजाब के गेटवे जीरकपुर के एंट्री प्वाइंट को मिलेगी नई लुक : परनीत कौर

जेएनएन, जीरकपुर : चंडीगढ़ और पंचकूला के साथ लगते पंजाब के गेट-वे के तौर पर जाने जाते जीरकपुर शहर के एंट्री प्वाइंट को नई दिशा प्रदान की जाएगी और बरसाती पानी के निकास के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। इस बात की जानकारी पूर्व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर ने जीरकपुर फ्लाईओवर के नीचे सुंदरीकरण करने के काम की शुरुआत करने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए दी। परनीत कौर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट में लोगों की सुविधा के लिए टॉयलेट बनाए जाएंगे और कुछ निश्चित स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी। आने वाले लोगसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी क्लीन स्वीप करेगी और पंजाब के लोग राज्य की सभी 13 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के नुमाइंदों को जिताएंगे, क्योंकि मौजूदा कांग्रेस की सरकार के राज में किसानों के साथ-साथ आम लोगों की भलाई के लिए काम कर रही है। पंजाब के बजट संबंधित पूछे सवाल के जवाब में प्रनीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार का बजट लोगों के हित में होगा। लुधियाना में हुए दुष्कर्म की कड़े शब्दों में fनदा करते कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही सख्त कार्रवाई करने के आदेश दे चुके हैं।

loksabha election banner

  इस मौके पर डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत कौर सपरा ने बताया कि जीरकपुर फ्लाईओवर के सुंदरीकरण पर 2 करोड़ 7 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे और शहर के सभी एंट्री प्वाइंट का भी सौंदर्यीकर्ण किया जाएगा। यह काम जिला प्रशासन और नगर काउंसिल जीरकपुर के सहयोग के साथ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर के नीचे करीब 2.7 किलोमीटर में यह काम किया जाएगा, जिसको 4 जोन में बांटा गया है। जिसमें लैंडस्केप, पैदल लोगों के लिए रास्ता, टॉयलेट्स बनाना, पानी और कूड़े का प्रबंधन, शहरी वातावरण को अपग्रेड करना, उचित स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय बनाना, छोटी-छोटी पार्किंग की व्यवस्था और पौधे आदि लगवाना शामिल हैं। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.