चंडीगढ़, जेएनए। लंबे इंतजार के बाद कोरोना संक्रमण कम होने की वजह से प्रशासन की ओर से दुकानों को खोलने की परमियान दी गई। लेकिन सेक्टर-32डी में हालात कुछ ही ओर ही हैं। यहां पर पार्किंग एरिया में सीवरेज पाइप डालने का काम चल रहा है। इस वजह से पार्किंग में खुदाई की गई है।

सेक्टर-32डी मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन प्रेसिडेंट जगदीप महाजन ने कहा कि पिछले तीन महीनों से यहां पर सीवरेज पाइप डालने का कार्य चल रहा है जो अभी तक खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सीवरेज पाइप डालने का कार्य इतना धीमा है कि उससे यहां के दुकानदारों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। पार्किंग का बुरा हाल होने की वजह से कोई भी ग्राहक यहां नहीं आ रहा है। क्योंकि उन्हें अपना वाहन पार्क करने के लिए जगह नहीं मिल रही है। पार्किंग तो है लेकिन सीवरेज पाइप डालने की वजह से इसे खोदा गया है, जिस वजह ग्राहक मार्केट में आने से परहेज कर रहे हैं।

गड्ढों में फंस रहे वाहन

उन्हाेंने बताया कि अगर कोई वाहन चालक यहां भी आ जाता है जो खुदाई की वजह से बने गड्ढों में उनके वाहन फंस जाते है। ऐसे नजारा रोजाना मार्केट में देखने को मिल रहा है और प्रशासन आंखों पर पट्टी बांधे बैठा है। जगदीप ने कहा कि कर्फ्यू की वजह से दुकानें बंद थी, अब दुकानों को खोला यगा है लेकिन सीवरेज की पाइप डालने में देरी होने से उनका व्यापार नहीं चल पा रहा है। उन्होंने प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि सीवरेज के कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि वह अपना व्यापार दोबारा सुचारु रूप से चला सके।

बारिश की वजह से हालात और ज्यादा खराब

बीते दिनों शहर में हुई बारिश की वजह से यहां पर हालात ओर भी ज्यादा खराब हो गए है।बारिश होने की वजह से दुकानों के बाहर कीचड़ भर गया है, जिससे वाहनों के अलावा पैदल लोगों को चलने में भी परेशानी हो रही है।उसके अलावा सीवरेज की पाइप डालने के लिए कर्मचारी केवल सप्ताह में एक दो बार ही आ रहे है।

Edited By: Ankesh Thakur